July 29, 2021
Uncategorized

दिये तले अंधेरा वाली कहावत को सिद्ध कर दिया
विधायक के गृह ग्राम के आस-पास के क्षेत्र के विकास ने

Spread the love

दिये तले अंधेरा वाली कहावत को सिद्ध कर दिया
विधायक के गृह ग्राम के आस-पास के क्षेत्र के विकास ने

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोण्डागांव

कोंंण्डागांव:-यूँ तो कोंंण्डागांव के जिला बनने के बाद क्षेत्र ने प्रगति के कई सोपान तय किये हैं.परन्तु वर्तमान विधायक(पी.सी.सी.अध्यक्ष) के गृह ग्राम से सटे हुए ग्राम मोहनबेडा़ जो माकड़ी विकास खण्ड के अंतर्गत है,वहाँ विकास की रौशनी आज तक नहीं पहुंची है।
इस विकास हीन गाँव में पहुंचने के लिए लगभग तीन किलोमीटर की दूरी दलदल मे से तय करनी पड़ती है. फिर भी जिला चकित्सालय की महतारी एक्सप्रेस १०२ के ई.एम.टी.अजय निर्मल तथा पायलेट जयपाल पटेल ने प्रसव पीड़ा झेलती हुई २३वर्षीय महिला बजाय बाई मंडावी पति बालक मंडावी को लेने मूसलाधार बारिश में मोहनबेडा़ के लिए निकले,परन्तु गाँव से तीन किलोमीटर दूर ही रोगी वाहन को खड़ा करना पड़ा तब दोनो कर्मचारियों ने प्रसूता की नाजुक स्थिति को भांपते ही लकडी व कपड़े का डोला बनाया और अपने कंधों पर उठा कर दल दली तीन किलोमीटर लम्बे रास्ते को पार कर सुरक्षित जिला अस्पताल पहुंचाया।

ग्राम की सरिता नेताम ने एक महिला की पीडा़ को समझते हुए कावड़ उठाने में सहयोग किया।जिला अस्पताल में शल्यक्रिया से एक स्वस्थ कन्या को जन्म दिया. जहाँ जच्चा-बच्चा दोनो स्वस्थ हैं।
102महतारी एक्सप्रैस के कर्मचारियों का कहना है कि हर परिस्थितियों में जन मानस तक स्वस्थ सेवा पहुचाना हमारा परम् कर्तव्य है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

“मिशन स्वराज” के मंच पर “वाणी और लेखनी की स्वतंत्रता” विषय पर हुई सार्थक वर्चुअल चर्चा – प्रकाशपुन्ज पाण्डेय

jia

शहरों की भीड़ और ग्रामीणों की परेशानी कम करने, सभी हाट – बाजारों को शुरू करना जरूरी : चैतराम अटामी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!