October 24, 2021
Uncategorized

उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण ने शुरू की गोधन न्याय योजना विहान समूह की महिलाओं ने विधायक को बांधी राखी

Spread the love

विहान समूह की महिलाओं ने विधायक को बांधी राखी

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोंंण्डागांव,

कोंंण्डागाँव:-केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने हरेली पर्व के अवसर पर अपने विधानसभा क्षेत्र बड़ेराजपुर में गोधन न्याय योजना का शुभारंभ किया, इस योजना के तहत सरकार पशुपालकों से परिवहन व्यय सहित दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से गोबर खरीदेगी, क्षेत्रीय विधायक ने हरेली के अवसर पर समस्त विधानसभा वासियों को शुभकामनाएं देते हुए बड़ेराजपुर ब्लॉक अंतर्गत करोड़ों रुपए की निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया।
बता दें कि हरेली पर्व को छत्तीसगढ़ राज्य मेंकृषि औजारों की पूजा अर्चना के तौर पर मनाया जाता है। छत्तीसगढ़ में त्यौहारों की शुरुआत हरेली से ही होती है, उत्सव के दिन किसान खेती में उपयोग होने वाले सभी औजारों की पहले अच्छे से साफ-सफाई कर उसे घर के आंगन में रखकर पूजा-अर्चना करते हैं। गाय-बैलों की भी पूजा की जाती है और इस पर्व पर गाय-बैलों को बीमारी से बचाने के लिए नमक के साथ मिलाकर क्षेत्र में मिलने वाली जडी-बूटियांभी खिलाते हैंं।

कार्यक्रम के दौरान विधायक विहान समूह की महिलाओं द्वारा लगाए गए स्टाल में पहुंचे, जहां महिलाओं के द्वारा हस्तशिल्पों व राखियों से स्टॉल सजाया गया था, जहाँ समूह की महिलाओं ने विधायक नेताम की कलाई में स्वनिर्मित रखी बांध कर रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया।
विधायक द्वारा अनेकों निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया व पौधे भी लगाए, विधायक संतराम नेताम ने ग्राम मचली में 2.20 करोड़ की लागत से बनाने वाली 4.4 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण कार्य हेतु भूमिपूजन भी किया। ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क का उन्हें लम्बे समय से इंतजार था तथा सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए ग्रामीणों ने विधायक का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस कार्यक्रम में बडेराजपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रेमशीला मंडावी, उपाध्यक्ष श्यमा साहू , सरपंच क्रिशलाल नेताम ,जनपद सदस्य- सरिता नेताम, एसडीएम दीनदयाल मंडावी , तहसीलदार एचआर नायक, जनपद सीईओ अशोक ठाकुर , थाना प्रभारी भापेंद्र साहू , रेंजर कश्यप सहित जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Related posts

मोंगरा वार्ड में गंदगी, महामारी को बढ़ावा दे रही है निगम, सफाई के लिए अपना वेतन देने के लिए तैयार है पार्षद : माकपा

jia

21 जनवरी से अनशन की चेतावनी सहित पंचायतकर्मियों का राजधानी में लगातार सरकार से वार्ता

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!