September 18, 2021
Uncategorized

जिले के समग्र विकास के लिए टीम भावना के साथ करें काम- प्रभारी सचिव डाॅ. तम्बोली

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बीजापुर,

बीजापुर :- आयुक्त छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड एवं जिले के प्रभारी सचिव डाॅ. अय्याज तम्बोली ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए विभागवार जानकारी लिया एवं कार्यो में आ रही दिक्कतों से अवगत होकर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। उन्होंने जिले के समग्र विकास हेतु सभी विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय कर टीम भावना के साथ दायित्व निर्वहन करने का निर्देश दिया। डाॅ. अय्याज तम्बोली ने स्वास्थ्य विभाग में चल रहे कार्यो एवं गतिविधियों की जानकारी लेते हुए हाट-बाजार में लाभान्वित ग्रामीणों मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के के प्रगति रिपोर्ट, कोविड-19 के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यो के समीक्षा की। जिले में कोविड जांच रिपोर्ट पाॅजीटिव लोगों की स्थिति, क्वारन टाईन सेंटर, कोविड हाॅस्पिटल, मेडिकल स्टाॅफ के बारे में विस्तृत जानकारी लिया। जिले में चल रहे वृक्षारोपण की जानकारी लिया एवं मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के अन्तर्गत समीक्षा किया। उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के बारे में स्कूलो में बच्चों के प्रवेश, शिक्षको की भर्ती संबंधी जानकारी लिया। शिक्षा विभाग के अंतर्गत 148 स्कूलों में एकल शिक्षकीय की समस्या डीईओ द्वारा प्रभारी सचिव को अवगत कराया गया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा भोपालपटनम में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण कार्य चल रहा है जिसके कार्य में तेजी लाने एवं समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिया गया। इस प्लांट के पूर्ण होने पर क्षेत्र के 17 गांवों में पेयजल की निर्वाध आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी। इनके अतिरिक्त जिले में अन्य जल आवर्धन योजनाओं से जुड़े विकास कार्यो की समीक्षा किया गया। लोक निर्माण विभाग एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत सड़क निर्माण की स्थिति की समीक्षा किया। इसके अतिरिक्त क्रेड़ा, हाउसिंग बोर्ड के कार्यो सहित गौठानों में सोलर पम्प स्थापना, चारागाह विकास सहित मनरेगा के कार्यो की विस्तृत समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान गोधन न्याय योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार करने सहित किसानों और पशुपालकों को आर्थिक गतिविधियों से जोड़कर उनके आय में वृद्धि करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। वहीं जिले के पहुंचविहीन इलाके के उचित मूल्य के दुकानों में खाद्यान एवं अन्य जरूरी सामग्रियों का भण्डारण के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही जिले के दूरस्थ पामेड़ इलाके मे तेलंगाना से बिजली की आपूर्ति कार्य हेतु विद्युतलाईन विस्तार तथा ट्रांसफार्मर स्थापना कार्य पूर्ण हो चुका है। डाॅ. तम्बोली द्वारा सभी विभागों के समीक्षा उपरांत अधिकारियों को कार्य में गुणवत्ता के साथ-साथ समय सीमा में कार्य करने के निर्देश दिया गया।
बैठक में कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले में सघन वृक्षारोपण, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिंक योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान कार्यान्वयन सहित राज्य शासन की नवीनतम महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना के कारगर क्रियान्वयन तथा अन्य विकास कार्यो के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया। बैठक में पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप, डीएफओ अशोक कुमार पटेल सहित सभी विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

शहीद पवन मण्डावी को अंन्तिम सलामी देने पंहुचे आला पुलिस अधिकारी
अंन्तिम यात्रा में शामिल हुए जिलाधीश व जनप्रतिनिधी

jia

चोरी के 12 मामलों का मुख्य सरगना गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त् कार व 01 तोला सोना, चांदी के जेवरात व सिल्ली वजनी करीब 05 किलो कुल जुमला किमती करीब 5,45,000/- रूपये बरामद…

jia

भूमगादी संस्था को खनिज न्यास निधि से करोड़ों रुपये का आबंटन फिर भी किसानों को नही मिल रहा लाभ

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!