August 9, 2022
Uncategorized

आखिर कब तक जगदलपुर डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब हेड एवं एच. ओ. डी. की लापरवाही बर्दास्त करें बस्तर की जनता – नरेन्द्र भवानी पिछले दो महीनों मे दो बार कोरोना की गलत रिपोर्ट देके बस्तर के आम भोले भाले नागरिको की जान को खतरे मे डालने का काम किये है डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के एच. ओ. डी. हेड एवं वायरोलॉजी लैब के लापरवाह क्रमचारि – नरेन्द्र भवानी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी

Spread the love

जिया न्यूज़:-बी महेश राव-जगदलपुर,

जगदलपुर बस्तर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र भवानी ने प्रेस विज्ञपति जारी कर कहा है की जगदलपुर डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब के हेड डॉक्टर मजूमदार एवं प्रोफ़ेसर डॉ.शाइना हसन एवं कर्मचारियों की लापरवाही और कितना बर्दास्त करें बस्तर की जनता ! गलती एक बार हुई हो तो समझ मे आये किन्तु बार बार आम जन मानस की जान को खतरे मे डालना कहा तक सही है इसका जवाब दे जिला प्रशाशन ! जबकि पूर्व मे हुई गलतियों के कारण पहले से ही मेडिकल कॉलेज के एच.ओ.डी. को अच्छे से काम करने का नोटिस जारी हुवा था ! वही वायरोलॉजी लैब मे स्टाफ की कमी होने के कारण बता बाहर जिले से टेक्नीशियन बुलाया जा रहा है ! और हर यथा संभव कोशिस करनी भी चाहिए जो मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के प्रबंधक ने किया भी लेकिन फिर से बड़ी लापरवाही सामने आई क्युकी जो टेक्नीशियन पिछले तीन दिन पहले कांकेर जिले से आया था ना ही उसका किसी भी प्रकार का टेस्ट किया गया और पुरे तीन बाद वही टेक्नीशियन निकला पॉजिटिव, जिसके कारण मेडिकल कॉलेज के अन्य स्टाफ बाहर से आये टेक्नीशियन के संपर्क मे आये होंगे कोरोना पॉजिटिव होने का भी शत प्रतिशत चान्स होगा ईश्वर करें सारे रिपोर्ट नेगिटिव आये या हो सकता है अपनी लापरवाही छुपाने रिपोर्ट ही गलत बताया जाए यह सब कुछ संभव है जिसका उदाहरण देने की जरुरत नहीं ! लेकिन इन क्रमचारियो को प्रशाशन या मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट से कोई कड़ाई आदेश नहीं है शायद काम करने का तभी तो ऐसे लापरवाही बार बार हो रही है लेकिन ऐसी लापरवाही का भुगतान बस्तर की जनता क्यों करें ! आखिर क्यों जिलाप्रशाशन एच.ओ.डी.एवं वायरोलॉजी हेड और प्रोफ़ेसर की गलती के ऊपर बार बार पर्दा ढाक कर गलती के ऊपर गलती करने का मौका दिया जा रहा है क्यों ?

वही मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब के क्रमचारियो की मनमानी भी कम नहीं है ! पूर्व मे हुई पहली लापरवाही जो बस्तर का श्रमिक मजदूर रहा और उनका कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव बता दिया गया जिसके बाद श्रमिक क़्वारन्टाइन सेंटर से अपने गांव को गया और तो और श्रमिक नारायणपुर का निवासी भी पोर्टल मे एंट्री कर दी गई जबकि श्रमिक बस्तर का रहा और श्रमिक को छुट्टी दे दिया गया ! फिर हुवा क्या बादमे वह श्रमिक निकला कोरोना पॉजिटिव अब इस लापरवाही का खामियाजा कौन भुगते और इस श्रमिक के समपर्क मे अगर लोग आये होंगे तो वे संक्रमित होंगे या नहीं किन्तु फिर भी मैनजमेंट मासूमो की जान को खतरा मे डालने वाले लापरवाह कर्मचारीयों को आखिर फिर से अपने कामो मे लगा दिया जाता है ताकि और दूसरा बड़ी गलती करने दिया जाए और इसी मनसा से काम भी शुरू करते है !

वही एक और मामला 21 जुलाई को सामने आता है जब दरभा ब्लाक के नेगानार क़्वारन्टाइन सेंटर मे प्रवासी श्रमिक मजदूर का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट लापरवाही के चलते नेगिटिव आता है एक बार नहीं दो दो बार रिपोर्ट नेगिटिव बताया जाता है जिसके बाद श्रमिक खुशी खुशी अपने गांव जाता है अब कुछ समय बाद पता चलता है की श्रमिक कोरोना पॉजिटिव है ये कैसी लापरवाही गांव मे श्रमिक लोगो से मिला ही होगा या लोग उससे मिले होंगे इसका क्या नतीजा हो सकता है हम समझ सकते है ! इतना बड़ा गलती एच. ओ. डी. एवं वायोरोलॉजी लैब के कर्मचारी कर रहे है इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी मेडिकल कॉलेज डिमरापाल एवं जिला प्रशाशन से निवेदन करती है की बस्तर के लोगो की जान खतरा और ना बढ़ाते हुए लैब के सम्बंधित जिम्मेदार क्रमचारियों को बदल कर जवाबदार कर्मचारी नियुक्त कर लापरवाह तरीके से काम करने वालों को सबक देने का भी मिशाल पेस करें जिला प्रशाशन एवं मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट यह सारी विषयो पर बस्तर जिला जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी राज्य के सवेदनशील मुख्यमंत्री जी एवं स्वास्थय मंत्री और बस्तर प्राधिकरण श्री लखेश्वर बघेल जी को पत्र लिख सम्बंधित घटनाओ की संक्षिपत जानकारी दे जांच कर दोषियों पर कार्यवाही हेतु मांग करेगी !

Related posts

Chhttisgarh

jia

नपा ठेका रद्द कर जिला कलेक्टर ने दिया कड़ा संदेश,
गढ़बो नवां दंतेवाड़ा की शुरुवात
कानून से ऊपर कोई नहीं

jia

अवैध शराब परिवहन के दौरान करपावंड पुलिस की कार्यवाही
आरोपी से 299 नग (क्वार्टर )गोवा व्हीस्की बरामद

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!