June 25, 2021
Uncategorized

झीरम हमले में शहीद महेन्द्र कर्मा की जयंती पर वृहद वृक्षारोपण ।

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल:-दिवंगत बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की जयंती पर आज किरंदुल के गार्डर पुल स्तिथ शहीद महेंद्र कर्मा पार्क प्रस्तावित स्थल के समीप वृहद वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
200 नीम के पौधों का रोपण किया गया ।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छविंद्र कर्मा उपाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ राज्य वनोषधि पादप बोर्ड थे।
वृहद वृक्षारोपण में आज किरंदुल वासियो ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
नगर पालिका किरंदुल के अध्यक्ष मृणाल राय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में लोगो को प्रदेश की हरिहर क्रांति के लिए उत्साह उमंग भरने का काम किया।
हरिहर क्रांति के लिए अध्यक्ष मृणाल राय ने लोगो को संकल्प दिलाया कि हर घर से 1 पौधे का रोपण कर किरंदुल शहर को हरिहर शहर के रूप में विकसित करेंगे।
जिसके लिए सभी पार्षदों के साथ उनके समर्थक , दो बहुराष्ट्रीय कंपनी एनएमडीसी ,आर्सेलर मित्तल के अधिकारीयो ने वृक्षारोपण किया।
साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम ,ब्लॉक अध्यक्ष तपन दास ,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के ए पापाचन के साथ पूरी कार्यकारिणी ,महिला कांग्रेस ,यूथ कांग्रेस ,एनएसयूआई के लोगो ने वृक्षारोपण किया।
बीजेपी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारीयो ने भी इस वृक्षारोपण अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लिया मंडल अध्यक्ष सिहासन गुप्ता ,पूर्व मंडल अध्यक्ष अमरीक सिंह ,आर सी नाहक ,श्रीमती मीरा तिवारी एवं अन्य ने वृक्षारोपण कर हरिहर प्रदेश बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया।

बचेली के इंटुक सदन में महेंद्र कर्मा की स्मृति में वृक्षारोपण

महेंद्र कर्मा की जयंती पर मेटल माइंस वर्कर्स यूनियन ( इंटुक) द्वारा स्मृति सभा व वृक्षारोपण का आयोजन किया गया ।
इंटुक के सचिव आशीष यादव के मुताबिक सर्वप्रथम महेंद्र कर्मा के छाया चित्र पर माल्यार्पण उपरांत वक्ताओं द्वारा उनकी जीवनी व कार्यो पर प्रकाश डाला गया फिर उनकी स्मृति में वृक्षारोपण किया गया।
बचेली इंटुक ने कोविड 19 को देखते हुए डिजिटल आमंत्रण जारी किया गया एवं आने वाले सभी को मास्क और सोशल दूरी बनाए रखने की समझाइस भी दी ।

किरंदुल के महेंद्र कर्मा पार्क एवं बचेली इंटक सदन में स्मृति सभा ,वृक्षारोपण का आयोजन।

इस अवसर पर वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ने भी एक नीम का पौधा रोप कर उसे हराभरा कर पेड़ बनाने की जिम्मेदारी ली ।
उन्होंने वृक्षारोपण करने वालो से अपील की समय समय पर आकर इस जगह का निरीक्षण करते रहे और जो पौधा उन्होंने लगाया है उसे बड़ा करने की जिम्मेदारी स्वं ले।
पार्षद श्रीमती राजेन्द्र मृणाल राय ने पौधरोपण किया और साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया कि समय समय पर पौधरोपण करते रहे।
इस अवसर पर विपुल राय ,विप्लव मल्लिक ,अब्दुल कय्यूम सिद्दीकी ,गायत्री साहू ,कृति राणा ,रत्नी ,इला पटेल,दिनेश ,सुरेश पात्रे ,शमशाद बेगम,गीता साधक,नसीम,आर राजू ,कमलेश ,सीएमओ हूंगा राम गोंदे ,प्रमोद ,शर्मा जी ,डी एस साहू ,गौरी तिवारी,एनएमडीसी डीजीएम पर्सनल एस चटर्जी ,आर्सेलर मित्तल निप्पन के जीएम राघवेलु ,सतीश,तेज प्रकाश ,राम चंद्रन एवं बड़ी संख्या में किरंदुल वासी मौजूद थे।

Related posts

लाॅक डाऊन के आदेश का पालन न करने वालों पर जगदलपुर पुलिस की कार्यवाही
भारतीय दण्ड संहिता एवं मोटर यान अधिनियम एवं शासन के निर्देशानुसार कार्यवाही

jia

बुजुर्ग महिला का सहारा बने मेकाज के वारियर्स
खाना खिलाने से लेकर उसे दवा से लेकर केयर कर रहे है वारियर्स

jia

कंटेंनमेंट एरिया से बाहर जाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ हुयीएफआईआर प्रशासन ने कंटेंनमेंट एरिया के लोगो को कोविड 19 के निर्देशो के पालन की दी सख्त हिदायत कंटेंनमेंट जोन में कलेक्टर ने दो कंट्रोल रूम बनाने के लिये निर्देश

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!