August 9, 2022
Uncategorized

मात्रात्मक त्रुटि के सुधार की मांग को लेकर महार समाज के युवा सदस्यों ने विधायक को दिया ज्ञापन अनुसूचित जाति केंद्र का विषय है, मुख्यमंत्री से चर्चा कर पहल कि जाएगी – मंडावी

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बीजापुर,

बीजापुर:- मात्रात्मक त्रुटि के कारण वर्षों से जाति प्रमाण पत्र की समस्या से परेशान हो रहे महार समुदाय के लोगों द्वारा जाति की मांग हेतु शासन प्रशासन से लगातार गुहार लगा रहे हैं। आज समाज के युवा संगठन के सदस्यों द्वारा जाति प्रमाण पत्र मांग हेतु स्थानीय विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी को ज्ञापन सौंपा।
समाज के युवकों ने बताया कि विगत 15-20 वर्षों से जाति प्रमाण पत्र के नहीं बनने से अनेक आर्थिक एवं सामाजिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं। समाज के लोगों को शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे समाज का विकास भी नहीं हो पा रहा है। जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने से रोजगार लाभ से भी वंचित हो रहे हैं। ज्ञापन में कहा गया कि मात्रात्मक त्रुटि के कारण न्यायालय में चल रहे जाति प्रकरण का यथाशीघ्र निर्णय करने हेतु सरकार से सकारात्मक पहल करने की मांग की।
विधायक ने आश्वासन देते हुए कहा कि महार समुदाय जाति प्रमाण पत्र की समस्या हेतु विधानसभा में प्रश्न डाला गया है। अनुसूचित जाति वर्ग केंद्र सरकार से सबंधित है। इस विषय में मुख्यमंत्री से चर्चा कर सकारात्मक पहल की जाएगी।
इस मौके पर समाज के सदस्य के जी राजकुमार, विजय मोरला, विहान दुर्गम, केशव तोगर, ज्योति कुमार, तेंजिन गोग, रजत झाड़ी, सुशील दुर्गम, मनोज दुर्गम,विजय दुर्गम, विनय दुर्गम, बापुराव, बबलू दुर्गम, गजानंद गांधरला, संजय तोगर, दीपक के जी, मधुकर के जी, नागेश, राहुल, नवीन, सुरेश, रमेश, रवि, संदीप, प्रवीण, दुर्गेश साथ अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

जगन्नाथ स्वामी के परंपरानुसार हुआ नेत्रोउत्सव पूजा विधान, सोमवार को होगी रथ यात्रा
जगन्नाथ मंदिर के छ: खंडों में सात जोड़े कुल बाईस प्रतिमाओं को किया जायेगा रथारूढ़

jia

मझगांव मे संगीतमय भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ

jia

प्रताड़ना से तंग महिला पटवारी ने राज्यपाल से मांगी इच्छामृत्यु

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!