June 18, 2021
Uncategorized

ठेकेदार लगा रहे सरकार को चूना पुलिया निर्माण के काम में नगर पंचायत ठेकेदार तथा इंजीनियर के द्वारा घटिया सामग्री का किया उपयोग

Spread the love

जिया न्यूज़:-लुभम,दंतेवाड़ा/बारसूर,

बारसूर:- दंतेवाड़ा जिले के बारसूर नगर पंचायत के वार्ड 11 में पुलिया निर्माण के काम में नगर पंचायत ठेकेदार तथा इंजीनियर के द्वारा घटिया सामग्री का किया उपयोग किया गया है।जो कि प्रा *शाला * मुडाटीकरा से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अमूलकर नाग के घर तक सीसी रोड बनाया जा रहा है,जो सीसी रोड निर्माणाधीन पर काम चल रहा है, इसी बीच दो पुलिया निर्माण होने का है,प्रा,शाला से 200मीटर में दूरी पर पुलिया निर्माण कार्य घटिया हुआ है। इससे आगामी समय में यह पुलिया कभी भी धरासाई हो सकती है।मुडांटीकरा मार्ग पुजारी पारा से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष का घर को जोड़ता है यहां पुलिया करीब एक महीने पहले बनकर तैयार है,जो कि भारी बारिश में भीगने से अपने आप उखड़ने लगी है।मुडाटीकरा ग्रामीणों ने घटिया निर्माण कार्य से वार्ड नंबर 11के पार्षद को इस मामले में जानकारी देने की कोशिश की लेकिन पार्षद ने इन बातों को ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री का उपयोग कर बनाया गया है। पुलिया निर्माण की लागत 7.46 लाख रुपए है।इस पुलिया से प्रतिदिन सैकड़ों लोगों व गया,बकरी जैसे जीवों की आवाजाही होता है। निर्माण कार्य में नगर पंचायत ठेकेदार द्वारा कमजोर बनाया गया है। वहीं रेती, सीमेंट की भी गुणवत्ता आच्छा नहीं है। वहीं मैके पर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण तक नहीं किया। ग्रामीणों ने बताया कि जहां बारिश में पानी निकालना था उस जहां पुलिया निर्माण कार्य होना था , वहां न बना कर वेवजह जगह पर निमार्ण किया गया है । नगर पंचायत के अफसरों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

ग्रामीणों का कहना है कि
मुडाटीकरा पुलिया पर जो पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है वह बहुत ही घटिया है।इस पुलिया से सैकड़ों लोगों व जानवरों को चरने -चराने के लिए प्रतिदिन निकलते हैं।जिस तरह से पुलिया का निर्माण किया गया है वह जल्द ही गिर जाने की संभावना है।

Related posts

लॉकडाउन खत्म होते हो जनजीवन होने लगा सामान्य खुलने लगी दुकाने, यात्री बसो की आवाजाही हुयी शुरू

jia

Chhttisgarh

jia

कल बंद रहेगा नगर व नगर का साप्ताहिक हाट – बाजार
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन ने जारी किया आदेश

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!