June 14, 2021
Uncategorized

दक्षिण बस्तर पत्रकार संघ इकाई दंतेवाड़ा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को डाक पेटी के माध्यम से सौपा, पत्रकारो को भी कोरोना वॉरियर्स घोषित कर उन्हें जोखिम सुरक्षा प्रदान की मांग की

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-पत्रकारों को भी कोरोना वारियर्स की तरह जोखिम सुरक्षा देने बाबत दक्षिण बस्तर पत्रकार संघ इकाई दंतेवाड़ा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर महोदय को कलेक्टरेट परिसर में रखी डाक पेटी के माध्यम से सौंपा गया। गौरतलब हैं कि राज्य में हाल ही दो सक्रिय पत्रकारों का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो चुका है। और अनेक पत्रकार कर्तव्य निर्वहन करते हुए संक्रमण की चपेट में हैं। और अभी भी संक्रमण का निरंतर खतरा बना हुआ है। राज्य के रायगढ़ जिले में 29 अगस्त को पत्रकार शशिकांत शर्मा तथा 31 अगस्त को राजनांदगांव जिले में पत्रकार पूरन साहू की कोरोना से संक्रमित होने के कारण मृत्यु हो चुकी है। इन कारणों से पत्रकारों का स्वास्थ्य बीमा कराने तथा विशेष रूप से कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स की तरह सुरक्षा और जोखिम कवच उपलब्ध कराने का आग्रह राज्य सरकार से प्रदेश के पत्रकार निरंतर कर रहे हैं।पत्रकार साथी स्वास्थ्य, सफाई और पुलिस अमले की तरह कोरोना से जंग लड़ने में समाज, शासन और प्रशासन के साथ सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं। इसलिये यह आवश्यक हो गया है कि पत्रकारों को तत्काल प्रभाव से कोरोना वॉरियर्स घोषित कर उन्हें जोखिम सुरक्षा प्रदान की जाये। पत्रकारों का 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा कराने तथा कोरोना से मृत्यु पर न्यूनतम 50 लाख की क्षतिपूर्ति उनके आश्रित को दी जाये।इस दौरान पत्रकार संघ के बप्पी रॉय, विनोद सिंह,दिनेश गुप्ता,रौनक शिवहरे, लोकेश शर्मा, अंबु शर्मा,अर्जुन पांडे, चंद्रकांत सिंह क्षत्रिय, मुकेश श्रीवास, सुभाष यादव, संतोष चौहान, शैलेंद्र ठाकुर, अब्दुल हमीद, आजाद सक्सेना, जीतू चौधरी, मंगल कुंजाम, जागेश्वर नाग, दिनेश ठाकुर व रितेश यादव,सुजीत उपस्थित रहे।

Related posts

jia

जेल बंदी रिहाई मंच के बैनर तले आदिवासियों ने खोला मोर्चा, निर्दोष आदिवासियों और विचारधीन कैदियों के रिहाई की मांग, राज्य सरकार पर वादा खिलाफी का लगाया आरोप।

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!