September 26, 2021
Uncategorized

गांधी जयन्ती पर उपहार, महिला सेल थाना व अनुसूचितजाति/ जनजाति थाना का शुभारंभ

Spread the love

जिया न्यूज़:-अरुण सोनी बेमेतरा,

बेमेतरा:- गाँधी जयन्ती पर बेमेतरा की महिलाओं को पुलिस विभाग का उपहार दिया गया है।
जिला मुख्यालय बेमेतरा में 2 अक्टूबर गाँधी जयन्ती के अवसर पर महिलाओं की उपस्थिति में महिला सेल व अनुसूचित जाति/जनजाति नये भवन का शुभारंभ हुआ। नये भवन के शुभारंभ में मुख्य अतिथिगुरुदयाल बंजारे संसदीय सचिव, शिव अनन्त तायल कलेक्टर, दिव्यांग पटेल पुलिस अधीक्षक ने गाँधी जयन्ती दिवस पर महिला सेल व अनुसूचित जाति/ जनजाति नये भवन का शुभारम्भ कर जिले की महिलाओं को सौगात दी। उन्होंने कहा है कि महिलाओं का सम्मान बढ़ा कर ही हम अपने देश व प्रदेश का गौरव बढ़ा सकते हैं। जिला में महिला पुलिस सेल खुलवा कर नारी सशक्तिकरण की दिशा में विभाग ने मजबूत कदम उठाया है। महिला सेल व अनुसूचित जाति/जनजाति भवन का उद्घाटन करने के पश्चात वहां मोजूद लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने कहा कि नारी सशक्तिकरण की सार्थकता तब होगी जब थाना ही नहीं, अपितु प्रत्येक कार्यालय में महिलाएं पुरुषों के समक्ष खुलकर अपनी बात कह सकेगी। इस अवसर पर नारी सशक्तिकरण का एहसास करवाया।महिलाओं को कानून व सुरक्षा की सुविधा दी गई है ।इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने महिला अधिकारी एव कर्मचारियों को कहा कि थाना में महिला सेल व अनुसूचित जाति/जनजाति प्रारम्भ करने से महिलाओं के लिए कानून व संरक्षण से संबंधित अनेक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि महिला सलाहकार अधिकारी, महिला पुलिस निरीक्षक नीता राजपूत इसके प्रभारी होंगी। अनुसूचित जाति /जनजाति के प्रभारी अजय बैस होंगे ।एसपी ने कहा कि अपराधी द्वारा छेड़छाड़ करने को रोकने के लिए छात्राओं व महिलाओं के एक फोन से भी अपराध की सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक, दिव्यांग पटेल,अति पुलिस अधीक्षक विमल बैस, एस डी ओ पी राजीव शर्मा,ममता देवांगन , निरीक्षक नीता राजपूत एवं बेमेतरा थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।
सेवा, सहयोग व सुरक्षा की झलक – समारोह में उपस्थित महिलाओं को पुलिस सेवा, सहयोग व सुरक्षा की झलक दिखाई दी। कुशल प्रबंध के साथ थाने में महिला सेल के शुभारम्भ के दौरान विभाग की ओर से यह आश्वासन दिया गया कि शिकायत करने आने वाली महिलाओं व अन्य लोगों को पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा आदर भाव देखकर निश्चित रूप से लोगों को पुलिस की पुरानी छवि से नया एक अलग सुखद एहसास दिलाने की कोशिश की जा रही है।

Related posts

इंद्रावती नदी में डूबकर मरे दो ग्रामीणों के परिजनों से मिले आबकारी मंत्री कवासी लखमा, दिया आर्थिक सहयोग व हर सम्भव मदद का आश्वाशन दिया

jia

Chhttisgarh

jia

शहीद विधायक भीमा मंडावी की द्वितीय पुण्यतिथि में मूर्ति अनावरण

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!