December 4, 2021
Uncategorized

बेमेतरा पुलिस की बडी कार्यवाही 4 हत्या के मामले का आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

जिया न्यूज़:-अरुण सोनी-बेमेतरा,

बेमेतरा:-04.नवम्बर.2020 को प्रार्थी खेतमल गोलछा उम्र 69 साल साकिन देवकर थाना साजा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि शाम रात्रि करीबन 07 से 07:30 बजे कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा लूटपाट करने के लिए मेरे घर के अन्दर घुसकर मेरे बहू सुमन की हत्या कर दिया है। कि रिपोर्ट पर चौकी देवकर थाना साजा में अपराध पंजीबद्ध कराया गया। मामले की गंभीरता को मद्देनजर रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग श्री विवेकानंद सिन्हा के सतत मॉनिटरिंग में पुलिस अधीक्षक बेमेतरा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। चारो ओर से बंद घर में मृतिका की हत्या करना अनेकानेक संदेहों को जन्म दिया। मौका मुआयना से यह भी प्रतीत हुआ कि घटना किसी जानकार व्यक्ति द्वारा ही की गई है। हत्या के प्रकरण में विवेचना के दौरान परीस्थितिजन्य साक्ष्य के अधार पर मृतिका के परिजन एवं आसपास के लोगो से पुछताछ की गई । डॉग स्काड एवं एफएसएल टीम को बुलाया गया।

प्रकरण में विवेचना के लिए जो टीम गठित हुई थी उनका मौके पर लगातार पुछताछ करने पर एक संदेही का नाम उजागर हुआ। जो लॉकडाउन के पहले मृतिका के घर से कुछ ही दुरी पर एक ढाबे में काम करता था। जो घटना के कुछ दिन पहले देवकर में देखा जाना पता चला। जो घटना के बाद से फरार हो गया था। संदेही की लगातार पतातलाश कि जा रही थी संदेही बिरेन्द्र उईके ऊर्फ छोटु उईके (ठाकुर) पिता स्वं. भगतुराम ठाकुर उम्र 34 साल साकिन देवरी (क) थाना गुंडरदेही जिला बालोद को बालोद में पकडा गया।

04.नवम्बर.2020 को मौका पाकर रात्रि शाम को जब खेतमल गोलछा और उसकी पत्नि सामने गेट का ताला लगाकर चाबी को वही गमले में रख कर गया तो मौका पाकर गमले से चाबी को निकालकर सामने गेट के ताला खोलकर अंदर प्रवेश कर फिर से बाहर की ओर ताला लगा दिया। जब घर अंदर गया तो महिला चिल्लाने लगी तब वही किचन से चाकु लाकर महिला पर वार किया उसके बाद भी वह आवाज लगाने लगी तो तवा से उसके सिर पर वार किया । उसके बाद आलमारी में रखे नगदी रकम एवं उसके मंगलसूत्र को निकाल पिछे के दरवाजा में लगे ताले को खोलकर भाग जाना बताया।
इसी प्रकार पुछताछ के क्रम में आरोपी द्वारा वर्ष 2017 में अपने ग्राम देवरी (क) थाना गुंडरदेही में अपने घर के पडोस में रहने वाली मृतिका श्रीमति जानकी बाई साहू की हत्या करना स्वीकार किया है । आरोपी ने दूसरी घटना थाना साजा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गाडाभाठ में करीब 07 माह पूर्व हुए दोहरे हत्या को भी घटित करना स्वीकार किया। और बताया कि जिस ढाबे मे वह काम करता था लाकडाउन की वजह से ढाबा बंद होने के कारण उसके पास कोई काम नही था पैसे की तंगी होने के कारण वह घुमते – घुमते ग्राम गाडाभाठ मृतक के घर पहुचाकर पानी पीने के लिए मांगा और घर अंदर घुसने लगा महिला द्वारा विरोध करने पर घर के अंदर रखे शब्बल को उठाकर महिला पर वार किया था। इस प्रकरण में थाना साजा में 01.अप्रैल.2020 को प्रार्थी सरवन जंघेल पिता रघुनंदन जंघेल उम्र 47 साल साकिन गाडाभांठा थाना साजा जिला बेमेतरा हाल पता मुर्रा भट्ठी गुढियारी जिला रायपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि उसकी मां श्रीमती चमारीन बाई एवं पिता रघुनंदन जंघेल को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा दोनो के सिर में लोहे के सब्बल से मारकर गंभीर चोट पहुंचाकर लहु लूहान कर हत्या किये है।
आरोपी बिरेन्द्र उईके ऊर्फ छोटु उईके (ठाकुर) पिता स्वं. भगतुराम उईके उम्र 34 साल साकिन देवरी (क) थाना गुंडरदेही जिला बालोद के कब्जे से नगदी रकम 3200/- रूपये एवं मंगलसुत्र को जप्त कर आरोपी को आज 06नवम्बर.2020 को विधिवत गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही रही है।
पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज श्री विवेकानंद सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक बेमेतरा श्री दिव्यांग पटेल ने उक्त टीम में कार्य कर रहे टीम को ईनाम दिए जाने की घोषणा की है ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

पशुपालक अपने पशुओं को गौठानों में भेजें-कलेक्टर ने की अपील
एक जुलाई से रोका-छेका अभियान

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!