May 17, 2022
Uncategorized

“आमाराइट” प्रोजेक्ट के तहत संजय पारा संकुल के 280 बच्चे प्रोजेक्ट में ले रहे हिस्सा, 30 जून तक छात्रों के लिये लक्ष्य

Spread the love

जिया न्यूज़:-बीजापुर,

बीजापुर : कोरोना महामारी काल मे राज्य शासन द्वारा कक्षा पहली से बारहवीं तक के बच्चे को शिक्षा से जोड़े रखने के लिए “आमाराइट” प्रोजेक्ट लागू किया गया है । इसमें बच्चो के प्रोजेक्ट कार्य के साथ पढ़ाई में भी दिलचस्पी बढ़ाई है ।

इस हेतु ऑनलाइन क्लास मोहल्ला क्लास, बुलटू के बोल , लाउडस्पीकर क्लेसड एवं अन्य तरीकों का उपयोग किया जा रहा है।
जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद ठाकुर, जिला मिशन समन्यवयक विजेंद्र राठौर, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी मो. ज़ाकिर खान एवं खण्ड श्रोत समन्वयक कामेश्वर दुब्बा के निर्देशन में संकुल शिक्षक समन्वयक दिलीप दुर्गम के मार्गदर्शन में संकुल केंद्र संजयपारा में नियमित रूप से “आमाराइट” प्रोजेक्ट का कार्य शुरू किया गया है ।

इसके कार्यक्रम से संकुल केंद्र संजयपारा से दर्ज कुल 280 छात्र लाभान्वित हो रहे हैं। छात्र- छात्राओं को फ़ोटोकॉपी , शिक्षकों द्वारा बनाये गये व्हाट्सएप्प ग्रुप, एस एम सी के सदस्य एवं रसोइया के माध्यम से बच्चों के घर तक प्रोजेक्ट की कॉपी पहुंचाई जा रही है । जून 30 तक इस प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए पालकों व बच्चो को बताया जा रहा है । प्रोजेक्ट बहुत ही मनोरंजक है, इसलिए बच्चे इसमें अधिक आकर्षित हो रहे है व समय पर पूर्ण करने की कोशिश कर रहे हैं । इसे संकुल समन्यवयक एवं प्रधानअध्यापक समेत सभी शिक्षक नवाचार के साथ विभिन्न तरीकों से बच्चों प्रस्तुत कर रहे हैं, जिससे बच्चे काफी उत्साहित हो रहे हैं।

Related posts

Chhttisgarh

jia

दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व)सहित मुख्य नगर पालिका अधिकारी
ने सड़क तक दुकान लगाने वालों दी समझाईश्
कहा सफाई का भी रखें ध्यान्

jia

विकासखंड स्तरीय आयुष मेला में 270 लोगो का किया गया स्वास्थ परीक्षण

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!