November 30, 2022
Uncategorized

जन सामान्य के प्राणों की रक्षा का संकल्प ले कर जिला यातायात पुलिस कड़ाई से समझा रही नियम

Spread the love

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोण्डागाँव,

कोण्डागाँव,जिला यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उलंघन्न करने वाले वाहन चालकों कोंं समझाईश दी जा रही है, इसके बावजूद नियमों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने दिये हैं.ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

कोण्डागांव पुलिस के द्वारा मुख्य मार्ग एनएच 30 पर कोण्डागांव, फरसगांव,केशकाल पुलिस व यातायात पुलिस कोण्डागांव के द्वारा शाम के समय एक विशेष गहन अभियान चलाकर वाहन चालकों को ओव्हर स्पीडिंग न चलने,दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने, व गलत दिशा में वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करने और नाबालिकों को वाहन न चलाने की के सम्बंध में समझाईश दी गयी।इसके बाद भी यातायात नियमों को न मानने वाले वाहन चालकों पर 06 दिसम्बर से विशेष अभियान चलाकर यातायात नियम के तहत कड़ी कार्यवाही की जावेगी ।

इसी परिपेक्ष में विगत दिवस भी यातायात पुलिस कोण्डागांव, कोतवाली कोण्डागांव, फरसगांव थाना, केशकाल थाना के द्वारा 176 वाहन चालकों को इन सभी बिन्दुओं पर समझाईश देकर व यातायात नियमों का पालन करने हेतु को कहा गया। इस विशेष अभियान का उद्देश्य शाम के समय होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाना व यातायात नियमों के प्रति वाहन चालकों को जागरूक करना है। ज्ञात हो की कोण्डागांव पुलिस को पुलिस मुख्यालय से प्राप्त हाईवें पेट्रोलिंग के द्वारा भी लगातार निर्धारित क्षेत्र में पेट्रोलिंग की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विभिन्न दुर्घटनाजन्य स्थानों पर रेत के बोरे,पुराने टायर आदि रख कर रात में चमकने वाले रेड़ियम लगा कर वाहन चालकों को सतर्क करने का सरहनीय प्रयास भी पिछले कुछ माह से लगातार जारी है।

Related posts

32 गौवंश का परिवहन कर रहे दो लोगो को नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार
गौवंशो को कांकेर से ले जाया जा रहा था तेलंगाना

jia

कोविड नियमों का पालन करते हुए
भव्य रूप से फागुन मड़ई का होगा आयोजन- कलेक्टर
फागुन मड़ई आयोजन हेतु बैठक संपन्न

jia

स्कॉर्पियो और ट्रक की भिड़ंत में दंतेवाड़ा डिप्टी कलेक्टर घायल, ड्राइवर सहित 3 लोग गाड़ी में ही फंसे रहे

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!