June 13, 2021
Uncategorized

नगर में धूमधाम से मनाई गयी संत गुरु घासीदास बाबा की जयंती

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-संत गुरु घासीदास बाबा की जयंती की 264वीं वर्षगांठ जयंती नगर में धूमधाम से मनाई गयी। सुबह से शाम तक विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम आरती मंगल भजन एवं पन्थी गीत के साथ दीप प्रज्वलित करने के बाद जैतखाम में सफेद झंडा चढ़ाया गया।

सतनाम संगोष्ठी सभा में वक्ताओं ने कहा कि संत गुरु घासीदास जी का जन्म 28 दिसंबर 1756 को हुआ था उनकी कर्मभूमि रायपुर के निकट गिरौदपुरी धाम रही। बाबा ने समाज के रूढ़िवादी विचारधारा को बदलने का प्रयास किया व समाज को मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया। इस अवसर पर समाज के लोगो ने बाबा के बताये मार्ग में चलने की शपथ ली। समाज के वक्ताओं ने कहा कि बाबा ने जातिवाद के बंधन को तोड़ कर हर व्यक्ति को एक भाव से देखने की प्रेरणा दी। भंडारा प्रसाद के रूप में खीर पूड़ी का वितरण किया गया। कार्यक्रम में जे कुर्रे, एस के कोसरे, डाक्टर कोसरे, रितिश टंडन, विजय कुर्रे, एस एन कुर्रे, गिलहरे जी, तन्मय राय, जितेंद्र निराला, सहित बड़ी संख्या में सतनामी समाज के महिला पुरुष बच्चे उपस्थित रहे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण को लेकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बेमेतरा शहर में शासन, प्रशासन के निर्देशों का पालन करने एवं एवं संक्रमण के बचाव को लेकर लोगो को किया जागरूक

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!