June 23, 2021
Uncategorized

भाजपा जिला मंत्री नंदलाल मुडामी ने राज्य सरकार को लिया आड़े हांथो मजदूरों के पलायन को बताया सरकार की नाकामी दंतेवाड़ा जिले में तेजी से मजदूरों का दीगर प्रदेश में रोजी रोटी के लिये हो रहा जमकर पलायन।

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-पूर्व जिला पंचायत सदस्य भाजपा जिला मंत्री नंदलाल मुडामी ने राज्य सरकार को आड़े हांथो लिया
मजदूरों के लगातार पलायन को कांग्रेस सरकार की नाकामी बताते हुए सरकार द्वारा मजदूरों के लिये रोजगार की व्यवस्था नही किया जा रहा है.
जिस वजह से मजदूर लगाकर पलायन के लिए मजबूर है
सरकार 2 वर्ष पूर्ण होने की जश्न जरूर मना रही है लेकिन सही मायने में ये सरकार जनहित के हर मोर्चे पर विफ़ल है दंतेवाड़ा जिले में तेजी से मजदूरों का दीगर प्रदेश रोजी रोटी के लिये जमकर पलायन हो रहा है, अगर सरकार दावा करती है कि हम हर हाथ मे अंतिम छोर तक काम दे रहे हैं और विकास गढ़ रहे हैं। तो फिर ये तस्वीर क्यो निकल रही है। कोई प्रदेश युही घर बार छोड़ नही जाता रोटी की तलाश भटकाती है।
जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा को जनप्रतिनिधियों को धमकाने के बजाए
भुपेश सरकार से सवाल करना चाहिये कि क्यों लोगो के लिये रोजगार उपलब्ध नही करा पा रहा है.
डीएमएफ फंड से कई निर्माण कार्यों के माध्यम से पूर्व में रोजगार मिलता था अब डीएमएफ फण्ड का पैसा कंहा खर्च किया जा रहा है पता ही नहीं चल रहा है जिसकी वजह से हमारे क्षेत्र के लोग रोजगार नही मिल रहा मजदूर पलायन करने के लिए मजबूर हैं

मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजना तक जिले में ठेकेदारी प्रथा की भेंट चढ़ रही है। जिन कामो को देहाड़ी मजदूरों से करवाना चाहिए, उन्हें मशीनों को लगाकर करवाया जा रहा है। पलायन को रोकने में विफल ये सरकार हर हाथ तक काम देने में इन दो सालों में पूरी तरह से फैल साबित रही है।

Related posts

फर्जी तहसीलदार और राजस्व अधिकारी बनकर उगाही करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही
लाॅकडाऊन में समय पर दुकान बंद कराने के नाम पर कर रहे थे उगाही

jia

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!