June 16, 2021
Uncategorized

सुकमा से दंतेवाड़ा गस्त में आये डीआरजी के जवानों पर लगा छात्र – छात्राओं और ग्रामीणों से मारपीट का आरोप

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/सुकमा,

सुकमा:-ककाडी और नहाड़ी गांव के ग्रामीणों और छात्र – छात्राओ ने डीआरजी के जवानो द्वारा मारपीट का आरोप लगाया हैं। ग्रामीणों ने कहा है कि डीआरजी के जवानों ने छोटे कक्षा में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों से भी लाठी डंडे से मारपीट की है। ककाड़ी की कक्षा सातवीं में पढ़ने वाली छात्रा सुनीता ने कहा कि डीआरज के जवानों ने उसे डंडे से मारा व बाल खींच कर गला दबा रहे थे। और उससे नक्सली कह रहे थे। विरोध करने पर डंडे से मारपीट कर रहे थे।

उसने कहा कि पुलिस वालो ने गांव वालो के मुर्गा मुर्गी भी लूट ले गये। वही चौथी कक्षा के छात्र विनय ने कहा कि पुलिस के जवानों ने उसे भी मारा और बार बार नक्सलियो के लिये काम करने के बारे में पूछ रहे थे। इसके अलावा अन्य ग्रामीणों ने भी पुलिस के जवानों द्वारा मारपीट का आरोप लगाया हैं। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस के जवान उन्हें नक्सली कहकर और नक्सली संगठन के लिये काम करने की बात कहकर डंडे से मार रहे थे। और ग्रामीणों का सल्फी मुर्गा मुर्गी को लूट कर ले गए ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस के जवान नशे की हालत में थे। गौरतलब हैं कि कुछ दिन पूर्व ककाड़ी के जंगलों में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुयी थी जिसमे मुठभेड़ के दौरान प्रेसर आइईडी के चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया था।

पूरे मामले में दंतेवाड़ा और बीजापुर sp ने बयान दिया कि ग्रामीणों द्वारा जवानों पर लगाया गया आरोप नक्सल प्रायोजित है । नक्सलियो के कहने पर ग्रामीण यह आरोप जवानों पर लगा रहे है । और अगर सही में मारपीट हुई है तो प्रार्थी आकर शिकायत कर सकते है , अगर जवान दोषी पाए गए तो उन पर अवश्य कारवाही होगी ।

Related posts

एफ आई आर मामले पर अमित जोगी ने ट्विटर पर कहा खुद की जान को जोखिम में डालकर की जनसेवा… इससे बड़ा प्रमाण नहीं–अमित जोगी

jia

Chhttisgarh

jia

सरकार को दवा की चिंता नही , शराब घर घर पहुचाने की चिंता – केदार ।
कोरोना जाँच के लिए पैसे लेना शर्मनाक ।
सरकार लॉक डाउन से ज्यादा फोकस कंटेन्मेंट जोन में करे ।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!