November 30, 2022
Uncategorized

समस्याओं को दूर करने फेडरेशन पर्यवेक्षकों के साथ – कमल वर्मा रेडी टू इट पर्यवेक्षको की सबसे बड़ी समस्या समाधान जरूरी- कल्पना रथ

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-पर्यवेक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग दिव्या मिश्रा आईएएस से फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा के नेतृत्व में मिला। लगभग आधे घण्टे तक 10 से अधिक समस्याओं व मांगों पर संचालक से चर्चा हुई। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल के द्वारा संचालक को नव वर्ष की बधाई दी गई। साथ ही वरिष्ठता सूची का प्रकाशन करने, बड़ी संख्या में पर्यवेक्षको की परिवीक्षा अवधी समाप्त करने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया। बस्तर संभाग का प्रतिनिधित्व बचेली की कल्पना रथ ने की। कल्पना रथ और रानी झा की मांग पर संचालक ने कहा कि पर्यवेक्षको के परियोजना अधिकारी पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया जारी है और समयानुसार पदोन्नति आदेश जारी किये जायेगे। श्रीमती रथ के द्वारा रेडी टू ईट योजना पर पर्यवेक्षको के साथ हो रहे भेदभाव की बात रखे जाने पर पहले तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की फिर उन्होंने कहा कि रेडी टू ईट क्रियान्वयन में कसावट लाने की सख्त आवश्यकता है प्रांताध्यक्ष रंजना ठाकुर और याचना शुक्ला की मांग पर संचालक मिश्रा ने पर्यवेक्षको के गोपनीय प्रतिवेदन में तीसरे मतांकन को लेकर आ रही दिक्कतो पर अपनी सहमति जताई । उन्होंने मतांकन प्रणाली में आवश्यकता अनुसार विभाग के द्वारा संशोधन के लिए आश्वस्त किया।

फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा को आश्वस्त करते हुए आईएएस मिश्रा ने कहा कि गोपनीय चरित्रावली के कारण समयमान वेतनमान भुगतान में आ रही दिक्कतों को भी जल्द दूर करने का प्रयास किया जाएगा। प्रवक्ता विद्याभूषण दुबे को पृथक भेंट में शासकीय कार्यो में व्यवधान पैदा करने वाले पर्यवेक्षकों के सम्बंध में बेहद संक्षिप्त किंतु सारगर्भित चर्चा हुई। श्री दुबे नें मनेन्द्रगढ़ और बस्तर संभाग सेक्टर का उल्लेख करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के रिक्तता के कारण पर्यवेक्षको को आ रही समस्याओं पर संचालक का ध्यान आकर्षित किया । कमल वर्मा नें भेंट को सार्थक पहल बताया। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से पर्यवेक्षको की समस्याओं को दूर करने फेडरेशन गंभीरता के साथ खड़ा होकर कार्य करेगा। प्रतिनिधि मंडल में प्रांताध्यक्ष रंजना ठाकुर, सचिव याचना शुक्ला, रानी झा सरगुजा, कल्पना रथ बचेली, रानू मिश्रा बेमेतरा, नम्रता ठाकुर दुर्ग, रितु परिहार, रश्मि वर्मा, हेमलता अग्रवाल , ज्योति राठौर रायपुर आदि ने भी पर्यवेक्षको के वेतन विसंगति को दूर किये जाने की पुरजोर मांग संचालक से की। सौहार्दपूर्ण वातावरण में सारगर्भित चर्चा करने के लिए संचालक दिव्या मिश्रा और फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा के प्रति अध्यक्ष ऋतु परिहार के द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Related posts

“वनांचल क्षेत्र के बच्चों की शैक्षणिक प्रगति की जानकारी लेने बी.ई.ओ. सतीश प्रकाश सिंह ने किया शालाओं का निरीक्षण’

jia

“तानाशाही” या “लोकशाही” में से किसी एक को चुनना होगा, छत्तीसगढ़ की जनता को – चंद्रशेखर शर्मा

jia

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत पर दुख जताया,
बस्तर में हो रही लगातार मौत की घटना बेहद ही पीड़ादायक : कौशिक

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!