July 1, 2022
Uncategorized

शिक्षक के आकस्मिक निधन पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की पहल का दिखा असर संगठन ने अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया मृत्यु सह सेवानिवृत्ति उपादान भुगतान हेतु टीचर्स एसोसिएशन का प्रयास जारी

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उदयप्रकाश शुक्ला,जिला सचिव नोहर सिंह साहू,गीदम ब्लॉक अध्यक्ष केशव स्वर्ण, ब्लॉक सचिव नारायण साहू, ने बताया कि दिवंगत रामनाथ कश्यप 1998 से माध्यमिक शाला मड़से, संकुल केंद्र मड़से, विकासखंड गीदम, जिला दंतेवाड़ा में शिक्षक पंचायत के पद पर कार्यरत थे। 2018 में उनका शिक्षक के पद पर संविलियन हुआ था। जिनका लंबी बीमारी के चलते उपचार के दौरान 13 फरवरी 2020 को देहांत हो गया था।देहांत के पश्चात संगठन ने पहल करते हुए मोहम्मद शेख रफीक खण्ड शिक्षा अधिकारी विकासखंड गीदम से सम्पर्क कर त्वरित रूप से पचास हजार रुपये अनुग्रह राशि के भुगतान के साथ ही कर्मचारी समूह बीमा की राशि तीन लाख का भुगतान करवाने की मांग की थी। जिस पर त्वरित भुगतान किया गया। साथ ही दिवंगत शिक्षक के पुत्र के अनुकम्पा नियक्ति हेतु संगठन ने पहल करते जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा जी से भेंट व चर्चा की। जिस पर सार्थक प्रयास करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा माह फरवरी 2020 में ही दिवंगत शिक्षक के पुत्र विलास कुमार कश्यप को भृत्य के पद पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ेतुमनार में नियुक्त किया। जिसके पश्चात संगठन द्वारा जिला कोषालय अधिकारी महोदय दंतेवाड़ा मनोज कुमार लारिया से अंशदायी पेंशन योजना की राशि का भुगतान परिजनों को करने की मांग की जाती रही जिस पर कार्यवाही करते हुए वर्तमान जनवरी माह में ही योजना की राशि 108271 रुपये का भुगतान परिजनों को संभव हो पाया। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने सार्थक व संवेदनशील त्वरित कार्यवाही के लिए जिला कोषालय अधिकारी दंतेवाड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा,खंड शिक्षा अधिकारी गीदम को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया गया।

Related posts

कांटो के झूले पर बैठी काछन देवी अनुराधा ने बस्तर महाराजा को दी अनुमति

jia

कोरोना काल की वजह से आई त्रासदी के बाद छात्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर की मांग.. पूर्ण फीस माफी की मांग को लेकर छात्रों ने खोला मोर्चा..

jia

मक्का, कोदो, कुटकी एवं रागी का समर्थन मूल्य में क्रय हेतु आडिटोरियम जावंगा में हुई किसान परिचर्चा

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!