June 23, 2021
Uncategorized

समस्या देखने सड़कों पर पैदल ही निकाल पड़े किरंदुल की गलियों में, कलेक्टर दीपक सोनी ने लिया जायजा लौह नगरी का

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

कलेक्टर सोनी ने कई किलोमीटर पैदल चलकर बचेली, किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया

लोगों से हुए रूबरू, समस्या सुन तत्काल निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

दंतेवाड़ा:-दंतेवाड़ा के कलेक्टर दीपक सोनी ने अधिकारियों के साथ कई किलोमीटर पैदल चलकर बचेली और किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया। साथ ही लोगों से रूबरू होकर समस्या सुन तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। नगर पालिका परिषद में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं निवासियों की बैठक लेकर उनसे बचेली को और विकसित करने की रणनीति तय की। बचेली में बन रहे गौरव पथ में हो रही देरी के लिए नाराजगी वयक्त करते हुए ठेकेदार को किसी भी हाल में अप्रैल तक सड़क पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर वासियों को सड़क के धूल का सामना न करना पड़े करके पानी का नियमित छिड़काव करने के निर्देश दिए।

बचेली में पेयजल की समस्या का समाधान भी जल्द ही कर दिया जाएगा। प्रेशर फिल्टर को तत्काल दुरुस्त करने को कहा। फिलहाल वार्ड क्रमांक 2, 3 एवं 5 तथा अन्य वार्डो में तात्कालिक व्यवस्था कर पेयजल की समस्या का निराकरण किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 1 में संग्रहित हुए कचरे के निराकरण हेतु नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।सोनी ने नगर पालिका परिषद के कार्यालय में महिला टॉयलेट की मांग को तत्काल स्वीकृति प्रदान की। साथ ही तरणताल निर्माण तथा सौंदर्यीकरण के लिए भी योजना तैयार करने के निर्देश दिए। राशन, पेंशन एवं आधार कार्ड के लिए शिविर लगाकर सब को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने साथ ही मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, बिजली, सड़क एवं राशन आदि की पहुंच सभी तक हो निर्देश दिए।
किरंदुल के बस स्टैण्ड में जर्जर हो रहे एक भवन को तोड़कर बस स्टैण्ड का विस्तार करने के निर्देश दिए। नगर के गौरव पथ को मार्च अंत तक निर्माण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर सोनी के साथ बचेली नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पूजा साव, किरंदुल नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मृणाल राय, पार्षद, एडीएम अभिषेक अग्रवाल सहित जिला प्रशासन के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बेमेतरा कलेक्टर व एसपी ने शासन, प्रशासन के निर्देशों का कडाई से पालन करने की अपील.

jia

तीन इनामी सहित 25 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण
कटेकल्याण, मलंगिर क्षेत्र में थे सक्रिय
लोन वर्राटू को मिली बड़ी सफलता
कलेक्टर ने कहा- जो हाथ हथियार से गोली बरसाते थे, वो हाथ अब खेतों में धान बरसाएंगे.

jia

पंचायत सचिवों की मांग जायज़–गौतम छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन ने पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों के हड़ताल को दिया समर्थन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!