September 17, 2021
Uncategorized

दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 50 लाख और गम्भीर घायलों को 2 लाख, अन्य घायलों को 50-50 हजार मुआवजा दी जाए : चैतराम अटामी

Spread the love

जिया न्यूज़:-दन्तेवाड़ा,

दन्तेवाड़ा :-भाजपा जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आदिवासी दिवस के दिन घटित दुर्घटना में घायल हुए ग्रामीणों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। दन्तेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलकर उनका हालचाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। भाजपा जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी ने राज्य सरकार से दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये और परिवार से एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं गम्भीर रूप से घायलों को 2-2 लाख एवं अन्य घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे देने की मांग की है। ज्ञात हो 9 अगस्त को सम्पूर्ण जीले में पूर्ण हर्ष उल्लास के साथ आदिवासी दिवस मनाया जा रहा था। इसी अवसर पर कटेकल्याण के गुडसे में आयोजित समारोह में सम्मिलित होने तेलम, टेटम के ग्रामीण ट्रेक्टर में बैठकर जा रहे थे। रास्ते मे ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पानी से भरे गड्ढे में गिर कर दुर्घटना ग्रस्त हो गई। जिसमें सवार 30 आदिवासी ग्रामीणों में से 4 की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, 5 आदिवासी ग्रामीण गम्भीर रूप से घायल हो गए और अन्य सभी को भी काफी चोंटे आई है। भाजपा जिलाध्यक्ष अटामी ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार आदिवासियों की हितैषी होने की बात करता है, लेकिन आदिवासियों के साथ हुई इतनी बड़ी दर्दनाक घटना को सामान्य रूप से ले रही है। इस घटना में किसी ने अपना लाल खोया तो किसी का भविष्य ही उजड़ गया है। अटामी ने कहा कि सरकार ने 9 अगस्त को शासकीय अवकाश की घोषणा की थी और साथ ही लाखों रुपये आयोजन के लिए खर्च भी किया। फिर ऐसी क्या मजबूरी हो गई कि आदिवासियों को ट्रैक्टर में ठूंस ठूंस कर आयोजन में जाने की नौबत आ गई। शासन चाहती तो आयोजन स्थल तक जाने के लिए उचित वाहन की व्यवस्था कर सकती थी। उन्होंने कहा कि फरसपाल करसाड़ के लिए जैसे फ्री बस सेवा उपलब्ध कराई गई थी, सरकार चाहती तो वैसे ही इस विश्वव्यापी आयोजन के लिए भी समुचित व्यवस्था कर सकती थी। इस दृष्टि से राज्य की कांग्रेस सरकार भी कहीं न कहीं से इस घटना के लिए जिम्मेदार है। इसलिये भाजपा राज्य सरकार से दुर्घटना से आहत आदिवासियों के परिजनों एवं घायलों को उचित सहायता और मुआवजे प्रदाय करने की मांग करती है। जिला अस्पताल में भाजपा अध्यक्ष के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष दुर्गा सिंह चौहान, जिला महामंत्री धीरेंद्र प्रताप सिंह, संतोष गुप्ता, पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुलदीप सिंह ठाकुर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष खिरेंद्र ठाकुर, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुणाल ठाकुर, बचेली मंडल महामंत्री कामो कुंजाम सहित अन्य भाजपाई उपस्थित थे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

मुनगा दिलायेगा कु-पोषण से मुक्ति
पर्यावरण भी होगा स्वस्थानुकूल

jia

बस्तर का किसान खाद बीज की कमी से त्रस्त, बस्तर के जनप्रतिनिधि व राज्य सरकार खोखली न्याय योजना के प्रचार में मस्त– जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ “जे”

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!