December 4, 2021
Uncategorized

नगर के शिव मंदिर से श्रीराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी
अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के सहयोग हेतु लोगों को बढ़-चढ़ आगे आने के लिए कहा गया

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

नन्हे मुन्ने बच्चे श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण, हनुमान जी व अन्य देवी-देवताओं के आकर्षक वेशभूषा में नजर आये

गीदम:-जिले की व्यवसायिक नगरी गीदम में अयोध्या में हो रहे श्री राम मंदिर निर्माण के लिये सहयोग राशि के संकलन से पहले संकलन हेतु बनाये गये समिति की अगुवाई में भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। इस भव्य शोभायात्रा में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चे श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण, हनुमान जी व अन्य देवी-देवताओं के आकर्षक वेशभूषा में नजर आये।

शोभा यात्रा की शुरुआत नगर के पुराने बस स्टैंड स्थित प्राचीन शिव मंदिर से हुयी। जिसके बाद नगर वासियों व बस्तर महाराज और जनप्रतिनिधियों ने इस शोभायात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान पूरा नगर भगवा व भक्तिमय हो गया। नगर भ्रमण के साथ शोभायात्रा में आतिशबाजी भी की गयी। इस शोभायात्रा के साथ लोगों के बीच जाकर पीला चावल देकर उनसे राम मंदिर निर्माण में सहयोग हेतु आगे आने हेतु कहा गया। राम मंदिर निर्माण हेतु सहयोग राशि के लिये नगर में समिति का गठन किया गया है। जिसमें क्षेत्रवार सभी को जिम्मेदारी दी गई है।

इसी कड़ी में नगर में भी विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष रजनीश सुराना की अगुवाई में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान समिति के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण हेतु राशि का संकलन पूरे देश में हो रहा है और इस ऐतिहासिक मंदिर को भव्य बनाने देश के कोने कोने से राशि एकत्र कर सभी राशि को राम मंदिर ट्रस्ट में जमा करने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिये समिति का गठन किया गया है

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष रजनीश सुराना ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण एक ऐतिहासिक पल है जिसके हम सभी सहभागी बनने जा रहे हैं। और ऐसे पल में हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हमे श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग करने का मौका मिला है। इसलिये अपनी क्षमता के अनुरूप हमें सहयोग राशि के तौर पर मदद करना चाहिये। जिससे श्रीराम मंदिर का भव्य निर्माण हो सके। यह हमारे पूर्वजों का सपना था और हमेशा कार्य करने का मौका मिल रहा है। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष व व्यापारी संघ गीदम के अध्यक्ष रजनीश सुराना ने 111111 रुपये की राशि राम मंदिर निर्माण हेतु दी।

Related posts

इंटरनेशनल फुटबॉल खिलाड़ी व संगठन के जिला अध्यक्ष आरिफ मेमन नही रहे।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन परिवार में शोक की लहर

jia

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व संग अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अर्ध रात्री में पहुंचे जाँच चौकियों पर,किया तीन सौ बोरा धान जप्त.

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!