February 23, 2024
Uncategorized

रियासत कालीन श्रीजगन्नाथ मंदिर से श्रीरामनवमी की निकलेगी विशाल शोभायात्रा

Spread the love

जिया न्यूज:जगदलपुर,

जगदलपुर:-चैत्र शुक्ल पक्ष श्रीरामनवमी के शुभ अवसर पर 360 घर आरण्यक ब्राह्मण समाज बस्तर संभाग के द्वारा शताब्दियों पुरानी परंपरा का निर्वहन करते हुए प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 10 अप्रेल दिन रविवार को श्रीजगन्नाथ परिसर जगदलपुर स्थित रियासत कालीन श्रीराम मंदिर से संध्या 04 बजे श्रीराम जी की जीवंत झांकी एवं विशाल शोभायात्रा निकली जाएगी। इस शोभायात्रा में समाज के 14 क्षेत्रिय समितियों के माध्यम से 360 घर आरण्यक ब्राह्मण समाज के 100 ग्रामों में निवासरत आरण्यक ब्राह्मण बड़ी संख्या में शामिल होंगे, महिलाओं की विशेष भागिदारी के लिए समाज की महिला सदस्यों का संपर्क अभियान जारी है।
360 घर आरण्यक ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष ईश्वर नाथ खम्बारी ने बताया कि परंपरानुसार इस वर्ष भी श्रीरामनवमी की सभी तैयारिया पूरी कर ली गई है। श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर स्थित श्रीराममंदिर में चैत्र नवरात्रि की परंपरानुसार पूजा विधान जारी है, नियत कार्यक्रम के अनुसार 09 अप्रैल को सुंदरकांड रामायण पाठ संध्या 07 बजे से श्रीराममंदिर में किया जावेगा। 10 अप्रैल को जगन्नाथ मंदिर परिसर में 17 बटुकों का नि:शुल्क सामुहिक उपनयन संस्कार संपन्न किया जायेगा। 10 अप्रैल को समाज की सामान्य सभा (महासभा) सुबह 11.30 बजे से प्रारंभ होगी। 10 अप्रेल को संध्या 04 बजे श्रीराम जी डोली (पालकी) के साथ जीवंत झांकी एवं शोभायात्रा निकली जाएगी। समाज के अध्यक्ष ईश्वर नाथ खम्बारी ने उक्त कार्यक्रम में समाज के समस्त सम्मानित सदस्यों एवं श्रृद्धालुओं को अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर पुण्य लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया है।

Related posts

बंद पड़े रूम में मिला युवक का शव, पुलिस पहुँची मौके पर छानबीन जारी

jia

सईयां भये कोतवाल तो फिर डर काहे का वाली तर्ज पर कोविड़ नियमों को ताक पर रख चल रहा था शादी समारोह.
प्रशासन ने दबिश दे कर किया जुर्माना

jia

सौर ऊर्जा से नक्सल प्रभावित इलाकों में फैल रहा है उजाला, जिले में अब तक 176 गांवों के 1414 घरों में निःशुल्क सोलर होम लाईट स्थापित

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!