July 5, 2022
Uncategorized

एक ईनामी माओवादी सहित कुल तीन माओवादियों ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के समक्ष किया आत्मसमर्पण

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

पुलिस विरोधी विभिन्न नक्सल गतिविधियों में रहे है शामिल

दंतेवाड़ा:-जिले चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान लोन वर्राटु अर्थात घर वापस आइये अभियान से प्रभावित होकर एक ईनामी माओवादी सहित कुल तीन माओवादियों ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के समक्ष किया आत्मसमर्पण। तीनों माओवादियों गुडसे पंचायत थाना कटेकल्याण एरिया में सक्रिय थे। दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि लोन वर्राटू अभियान के तहत पुलिस को लगातार सफलताएं मिल रही है। इस अभियान के चलते समाज की मुख्यधारा से भटके लोग वापस पहुंच रहे है। पुलिस भी लगातार अंदरूनी इलाकों में पहुंचकर पोस्टर के जरिये नक्सलियों को समर्पण करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

इसी कड़ी में आज नक्सलियों की खोखली विचारधारा से त्रस्त होकर और शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर 1 लाख रुपये ईनामी समेत तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 1 लाख रुपये ईनामी मिलिशिया कमांडर बुधराम कवासी (24) निवासी कटेकल्याण, मिलिशिया प्लाटून सदस्य कोसा (22) निवासी कटेकल्याण और मिलिशिया सदस्य लखमा राम कश्यप (22) निवासी अरनपुर शामिल है।

उन्होंने बताया कि यह सभी आत्मसमर्पित नक्सली मुख्य मार्गों को अवरुद्ध करने, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था करने और नीलावाया – अरबे मार्ग पर नक्सलियों के बैनर पोस्टर लगाने वाले घटनाओं में शामिल रहे है। फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने तीनों आत्मसमर्पित नक्सलियों को समाज की मुख्यधारा से जुड़ने पर 10 – 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की है। एसपी ने बताया कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अभी तक 87 ईनामी समेत 327 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण चुके है। तीनों माओवादियों को छत्तीसगढ़ शासन की पॉलिसी के तहत आत्मसमर्पण के पश्चात समाज की मुख्यधारा में जुड़ने पर दस दस हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। तीनों माओवादियों पर पुलिस विरोधी विभिन्न नक्सल गतिविधियों में शामिल रहे है जिसमे गुडसे पंचायत के कटेकल्याण क्षेत्र में आगजनी बैनर  पोस्टर फेंकना रूट काटना आईडी बम लगाना आदि घटनाओं में शामिल रहे है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

ढेड़ माह से लापता महिला को बच्ची सहित अन्य राज्य से ढूंढ निकाला थाना बांसकोट प्रभारी ने,सकुशल पहुंचाया परिजनों के पास.

jia

300 किलो गाँजा के साथ युवक हुआ गिरफ्तार
15 लाख रुपये आंका गया पकड़े गए गाँजे की कीमत

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!