October 18, 2021
Uncategorized

कुकर में रासायनिक डालकर सोना चमकाने के बहाने सोना ले भगा युवक
कलकत्ता में टीम भेजकर किया गया मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-कलकत्ता में रहने वाले युवक के द्वारा 2 दिन पहले एक महिला को सोना चाँदी चमकाने के नाम पर कुकर में रासायनिक डालकर महिला को दे दिया, और उसे उबालने की बात कही, जब महिला ने कुकर खोला तो सोना नही था, महिला ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराया, जहाँ पुलिस ने आरोपी को कलकत्ता से गिरफ्तार करके लाये।
मामले के बारे में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि सुभाष वार्ड में 20 सितंबर के सुबह एक घर में दो व्यक्तियों के द्वारा तांबा का बर्तन, चांदी एवं सोने के आभुषणों को साफ करने की बात कहकर तांबे के बर्तन एवं चांदी के आभुषण को साफ किया गया, और पीड़िता को यह कहकर झांसा दिया गया कि उसके सोने के जेवरात को कुकर में रासायनिक पानी में डालकर उबालने से सोना चमकने लगेगा और आरोपियों द्वारा पीड़िता के जेवरात को कुकर में डाल दिया गया है, महिला को कहा गया कि उसे ले जाकर गरम करने कहा गया। जब पीड़िता कुकर को गर्म करने गयी तब आरोपी मौके से फरार हो गये। बाद में कुकर गर्म करने के पश्चात् खोलने पर सोने के उक्त आभुषण कुकर अंदर नहीं थे। मामले में प्रार्थिया श्रीमती कृष्णा देवांगन के रिपोर्ट पर दो अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 420,34 भादवि0 का अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया। थाना प्रभारी एमन साहू के द्वारा टीम गठित कर जांच में लिया गया, मामले में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपियों और वाहनों के पहचान कर आरोपी पश्चिम बंगाल क्षेत्र में होने की जानकारी मिली, उपनिरीक्षक पीयुष बघेल एवं प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में टीम गठित कर पश्चिम बंगाल गई। टीम के द्वारा कलकत्ता में निगाह रखकर एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पुछताछ करने पर अपना नाम अनिल गुप्ता निवासी कलकत्ता पश्चिम बंगाल का होना बताया एवं पुछताछ पर बताया गया कि इसके द्वारा एवं एक अन्य व्यक्ति के द्वारा मोटर सायकल से जगदलपुर आकर सुभाष वार्ड में कृष्णा देवांगन के घर में सोने चांदी के आभुषणों को साथ कर चमकाने का झांसा देकर ठगी करना स्वीकार किया गया है। आरोपी अनिल गुप्ता के कब्जे से दो नग कंगन और एक चैन एवं घटना कारित मोटर सायकल क्रमांक- डब्लू.बी. -01/ ए.एस. -8734 को बरामद कर जप्त किया गया। जप्त संपत्ति की कीमत 2,00,000 ₹ आंकी गई है! मामले में आरोपी अनिल गुप्ता को कलकत्ता से गिरफ्तार कर कार्यवाही किया गया है। एक अन्य आरोपी की पता तलाश की जा रही है।

Related posts

एसबीआई दंतेवाड़ा से ग्राहक परेशान, अव्यवस्था में सुधार नहीं

jia

Chhttisgarh

jia

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई गैंगरेप एवं हत्या के विरोध में.,सतनामी समाज व भीम रेंजिमेंट के संयुक्त तत्वावधान में … कैन्डल मार्च निकालकर मोदी सरकार व योगी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की…

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!