September 18, 2021
Uncategorized

प्रशासन ने बढ़ाई सक्ती 2 बजे दुकानों को करवाया गया बंद
बेवजह घुमने वालों से लिया गया जुर्माना और किया गया कोरोना टेस्ट

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर :-कलेक्टर श्री रजत बंसल के द्वारा जारी आदेश के तहत् कंटेनमेंट जोन में आंशिक संशोधन के तहत् जिले में दोपहर 2 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति सोमवार से क्रियाशील हो गया।

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना वायरस के नियंत्रण के प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से मुस्तैद होकर इसके लिए जरूरी उपाय किये जा रहे हैं। कलेक्टर श्री बंसल के निर्देशानुसार जिले में केवल अति आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की ही छुट प्रदान की गई है।

राजस्व पुलिस एवं अन्य संबंधित विभाग के अमला पूरे समय ड्यूटी में तैनात होकर नियम तोड़ने वालों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई कर रहे है। आज थोड़ी छुट देने से लोग कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना भूल रहे थे। प्रशासन ने इसके देखते ही सक्ती बढ़ा दी। बेवजह घुमने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले तथा बिना मास्क के दिखाई देने वाले लोगों का मेडिकल टीम द्वारा कोरोना टेस्ट करवाया गया तथा कई लोगों पर जुर्माना वसूल किया गया। शहर के मुख्य बैंक कार्यालयों के सामने मोबाईल कोरोना कंट्रोल टीम के द्वारा बैंकों के हितग्राहियों का कोरोना जांच किया गया।

दुकान खोलने के लिए निर्धारित समय का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सक्त रवैया अपना कर दो बजे दुकान बंद करवाने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा कुछ जगहों में सभाएं व शादी समारोह आयोजित करने के लिए भी जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई है। बडे़परोदा, बड़ेमोरमा, में बिना अनुमति के आयोजित शादी में पांच हजार तथा मांझीपदर नानगुर में 6000 का जुर्माना वसूली की गई। तोकापाल और दरभा तहसील में सोमवार को की गई चालानी कार्यवाही के तहत् लगभग 6590 रूपए जुर्माना वसूली की गई।

Related posts

चित्रकूट घूमने जा रही कार टकराई पेड़ से 5 घायल
कांकेर निवासी परिवार आ रहा था घूमने के लिए

jia

कोरोना कोविड-19 से लड़ने में प्रशासन गम्भीर नहीं,अधिकारी कर रहे घोर लापरवाही बस्तर के सुदूर क्षेत्रों में कवारेन्टाइन सेंटरों में दिया जा रहा घ टिया भोजन,ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था नहीं।कोरोना से लड़ने में सरकार नाकाम-कोमल हुपेण्डी, कवारेन्टाइन सेंटर बन चुके हैं भ्रष्टाचार के अड्डे,लचर व्यवस्था से ग्रामीण हो रहे परेशान- समीर खान,

jia

शालेय शिक्षक संघ दंतेवाड़ा ने शिक्षकों की ड्यूटी दूसरे विकासखंड में लगाने का किया विरोध साथ ही दिवंगत शिक्षकों के परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग की।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!