October 21, 2021
Uncategorized

स्वास्थ्य विभाग के अनियमित कर्मचारियों की वार्षिक सम्मेलन सह जिला सशक्तिकरण कार्यक्रम

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत कार्यरत समस्त अनियमित कर्मचारियों की वार्षिक सम्मेलन सह जिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दंतेवाड़ा में आयोजित की गई । जिसमें दंतेवाड़ा जिला अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के 300 अनियमित कर्मचारी उपस्थित रहे । इस वार्षिक सम्मेलन सह जिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में सर्वप्रथम माँ दन्तेश्वरी की छायाचित्र में दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना की गई एवं कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।

कार्यक्रम में जिले के सुदूर अंचल के भी कर्मचारी उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम में सभी के द्वारा वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनियमित कर्मचारियों पर दोहरी नीति अपनाते हुए की जा रही दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही पर रोष व्याप्त किया गया । इस प्रकार की कार्यवाही के लिए सभी अनियमित कर्मचारियों ने कड़े शब्दों में विरोध किया एवं निर्णय लिया कि यदि किसी भी कर्मचारी के विरुद्ध दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही की जाती है तो पूरा संगठन एक बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहेगा । कार्यक्रम में संगठन की सदस्यता अभियान पर विशेष रूप से ध्यान देने निर्देश दिया गया एवं एक निश्चित तिथि तक सभी की सदस्यता आवेदन जमा करने का तय किया गया ।

वार्षिक सम्मेलन सह जिला सशक्तिकरण अभियान में विगत समय में अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कृत किया गया । इस सम्मेलन में जिला अध्यक्ष भूपेंद्र साहू के द्वारा कार्यक्रम का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया एवं कार्यक्रम में उपस्थित सभी साथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया । इसके पश्चात कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने अपने अपने वाक्यों अपनी बात रखी । सभी वक्ताओं ने संगठन की मजबूती की बात कही एवं दुर्भावनापूर्ण कार्यवाही का पुरजोर विरोध किया गया । विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सबसे बड़ा विभाग है साथ ही समस्याएं भी बहुत है लेकिन संगठन के साथ रहकर इन सभी समस्यायों से निजात पाया जा सकता है, संगठन ही ऐसी शक्ति है जिसके माध्यम से विभिन्न समस्याओं को दूर किया जा सकता है ।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में छत्तीशगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी संगठन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर ने भी स्वास्थ्य विभाग के अनियमित साथियों को प्रोत्साहित किया साथ ही संगठन की मजबूती के लिए अपना पक्ष रखा । इस कार्यक्रम में दोपहर पश्चात कार्यक्रम के पुनः प्रारंभ में अनियमित कर्मचारी संगठन के सक्रिय साथी स्व योगेश ध्रुव के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित कर मौन धारण किया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अतिथि के रूप में श्री राजेश वर्मा, सूरज सिंह ठाकुर, मनीष साहू, दिनेश कराटिया भूपेंद्र साहू, छत्रधवज साहू, सूरज सिंह, दिलीप साहू, अतीक अंसारी, घनश्याम ठाकुर, स्वेता, संगीता, कोहिमा, धार्मिक, बलदेव, सुशील, सहित अन्य पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे ।

Related posts

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने दिया धरना प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के आम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

jia

Chhttisgarh

jia

नक्सलियो का तांडव जारी, सुकमा में 3 का अपहरण एक की हत्या

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!