December 5, 2021
Uncategorized

बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया विरोध कहा जीएसटी की दरों को लो वापस

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-बस्तर चेम्बर ऑफ़ कामर्स एंड इंड. द्वारा GST की बढ़ी दरों को वापस लेने और ई-कामर्स कंपनी द्वारा कथित गांजा बेचे जाने के बाद उसपर केस दर्ज करने की माँग हेतु बुधवार को गोल बाजार चौक में प्रदर्शन किया। बस्तर चेम्बर अध्यक्ष किशोर पारख ने बताया कि पिछली GST काउन्सिल की बैठक में कपड़ों व जूतों पर GST की दर 5% से बढ़ाकर 12% कर दिया गया जो कि इस व्यापार पर अत्यधिक बोझ साबित होगा। कृषि के बाद कपड़ा व्यवसाय ही सबसे बड़ा व्यवसाय है जिससे बड़ी मात्रा में राजस्व प्राप्ति होती है। कोरोना की मार से कपड़ा व जूता व्यवसायी उबरने का प्रयास कर रहे हैं ऐसे में टैक्स दर की वृद्धि व्यवसाय पर बुरा प्रभाव डालेगी।
सरकार को चाहिए कि इस वृद्धि को तत्काल वापस लेकर राहत प्रदान करे। ई-कामर्स कम्पनी के बारे बस्तर चेम्बर का कहना है कि ये कंपनी कई देशद्रोही गतिविधियों में संलिप्त पाई गई है।सुरक्षा एजेंसीयों ने पुष्टि की है कि कश्मीर में प्रतिबंधित विष्फोटक की आपूर्ति इसी अमज़ोन कम्पनी के माध्यम से हुई थी जिसमें बड़ी संख्या में हमारे जवान शहीद हुए थे। इसी तरह गाँजा जैसी नशीली वस्तुओं की भी इसके माध्यम से आपूर्ति हो रही है। इन्हीं राष्ट्र विरोधी कार्यों के कारण व्यापारी वर्ग यह माँग करता है कि इस कंपनी के विरुद्ध देशद्रोह का केस दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाए।
गोल बाज़ार से रैली के रूप में व्यापारी कलेक्ट्रेट पहुँचे तथा संयुक्त कलेक्टर ठाकुर को प्रधानमंत्री व वित्तमंत्री के नाम दो ज्ञापन सौंपे।आज के विरोध प्रदर्शन में बस्तर चेम्बर व जूनियर चेम्बर के पदाधिकारी कपड़े व जूतों के व्यापारीयों सहित बड़ी संख्या में व्यापारीगण भी उपस्थित थे।

Related posts

बस्तर से तरुणा को मिली बड़ी उपलब्धि आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय परिषद में हुई सामिल

jia

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!