May 26, 2022
Uncategorized

बस्तर की कला, संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करती ‘बस्तर चो गीत’ रिलीज

Spread the love

जिया न्यूज:- जगदलपुर,

बस्तर चो गीत’ का वीडियो एल्बम सॉन्ग हुआ रिलीज, पहले घंटे में ही 7 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा

जगदलपुर:-आज ‘बस्तर चो गीत’ वीडियो एल्बम सॉन्ग आरुग म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया गया है। इस गीत को रिलीज के पहले ही एक घण्टे में 7 हजार 7 सौ 27 लोग देख चुके हैं। इस वीडियो एल्बम में बस्तर की संस्कृति, परंपरा, कला, पर्यटन का फिल्मांकन किया गया है। इस गीत को एनएमडीसी के कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी (CSR) विभाग और बस्तर जिला प्रशासन के सहयोग से फ़िल्माया गया है। आरुग म्यूजिक पर लॉच इस वीडियो एल्बम में बस्तरिया संस्कृति को बेहतरीन ढंग फ़िल्माया और बस्तर की कला, लोकजीवनशैली को अच्छी तरह से प्रतिबिंबित किया गया है। इस सॉन्ग के माध्यम बस्तरिया कला और संस्कृति प्रतिनिधि रूप में लोगों तक पहुंच रही है। बस्तर चो गीत में यहां की कला, संस्कृति, रहन-सहन और जनजीवन के पहलुओं को दर्शाने की कोशिश की गई है।
इस गीत में बस्तर के प्रमुख एवं उभरते पर्यटन स्थलों को पर्यटन के दृष्टिकोण से आकर्षक ढंग से दिखाया गया है, विशेषकर बीजाकासा और चित्रकोट का सौंदर्य देखते ही बन रहा है। गीत के बोल क्षेत्रीय रुचि के साथ सुलभ और आसानी से समझ में आने वाले हैं। इस गीत में बस्तर के प्राकृतिक और ऐतिहासिक महत्व को भी दिखाया गया है। उल्लेखनीय है कि बस्तर अपनी प्रकृति और संस्कृति के कारण विश्वविख्यात है, लेकिन अतिवाद के लिए भी चर्चित है, मुख्यत: बस्तर अतिवाद प्रभावित इलाका नहीं है।
प्रकृति से परिपूर्ण होने के कारण यहां अनेक जल प्रपात, गुफाएं, घाटियां हैं जो पर्यटको का मन मोह लेती हैं। यहां की डोकरा आर्ट, बेलमेटल आर्ट, तुम्बा आर्ट का इस गीत में विशेष चित्राकंन हैं। इस गीत को.को सागर बोस, भुनेश्वर यादव ने लिखा है, जिसे राकेश तिवारी ने अपनी आवाज़ दी है जबकि अंकित तिवारी ने अपने रेप से गाने में जान डाल दी है। इस एल्बम का निर्माण लाइमलाइट प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ी के प्रतिभाशाली कलाकारों ने काम किया है, जो मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में देश में प्रदेश का नाम ऊंचा कर रही हैं। जिनमें अदिति तिवारी बिलासपुर, अलीशा चंद्राकर दुर्ग, कनिका ध्रुव बस्तर ने अभिनय किया है। इस गीत को आप सभी आरुग म्यूजिक के युट्यूब चैनल पर देख एवं सुन सकते हैं।

Related posts

3 साल से दुष्कर्म के मामले के फरार आरोपी आया पुलिस के हाथ

jia

Chhttisgarh

jia

मेकाज में फिर आ रहे है कोरोना के मरीज अभी संख्या हुए 8
सीआरपीएफ के सभी बताए जा रहे है जवान, डॉक्टर की टीम कर रही इलाज

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!