September 22, 2021
Uncategorized

बस्तर सांसद दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ के किसानों के हित मे रासायनिक उर्वरक की माँग हेतु अधिनियम 377 के अंतर्गत केंद्र सरकार के समक्ष सदन में उठाया मुद्दा..

Spread the love

जिया न्यूज़ :-दंतेवाड़ा,

रासायनिक उर्वरक यूरिया डी.ए.पी. व एस.एस.पी. की मांग की आपूर्ति जल्द करे केंद्र सरकार- दीपक बैज

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार गौठानो के माध्यम से किसानों को उपलब्ध करा रही है और्गेनिक खाद..

जगदलपुर:-बस्तर साँसद दीपक बैज ने आज लोकसभा प्रश्न काल में अधिनियम 377 के अंतर्गत किसानों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देते हुए केंद्र सरकार से प्रश्न किया है।केंद्र सरकार द्वारा इस वर्ष खरीफ की फसल हेतु रसायनिक उर्वरक यूरिया डी.ए.पी एन.पी.के और एस.एस.पी की छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के किसानों के लिए मांग किया गया है। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की मांग की तुलना में रासायनिक उर्वरक अत्यंत कम आपूर्ति कराई गई है। यह बहुत ही चिंता की बात है।

सांसद बैज ने कहा जिसके कारण छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के उर्वरक की समस्या को देखते हुए अपने स्तर पर किसानों हित के लिए गोठान से ऑर्गेनिक खाद उपलब्ध कराकर किसानों की फसल का उत्पादन बढा रही है। जबकि दूसरी ओर छत्तीसगढ़ राज्य की मांग की उपेक्षा से किसानों के हितों को केंद्र सरकार अनदेखी कर रही है इस सदन के माध्यम से मेरी केंद्र सरकार से मांग है, की केंद्र सरकार रासायनिक उर्वरकों हेतु छत्तीसगढ़ सरकार की मांग के सापेक्ष किसानों के हित को देखते हुए रासायनिक उर्वरक जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं।

गौरतलब है कि बस्तर सांसद दीपक बैज ने मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई वर्चुअल बैठक में किसानों से जुड़े मुद्दे को सदन में उठाने का सुझाव दिया था। श्री बैज ने छत्तीसगढ़ के किसानों के मुद्दे को प्राथमिकता देते हुए उनका दर्द केंद्र सरकार के समक्ष अपने प्रश्न के जरिए पेश किया।

Related posts

कोंडागांव को राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से देश के प्रधान मंत्री ने नवाजा

jia

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!