August 9, 2022
Uncategorized

बस्तर साँसद श्री दीपक बैज ने लोकसभा दिल्ली में रेलवे बजट पर रेल मंत्री को घेरा

Spread the love

जिया न्यूज़:-रायपुर,

बस्तर में रेल सुविधा नही तो केंद्र सरकार को बस्तर का खनिज संसाधन नही – दीपक बैज

रायपुर:-एक बार फिर लोकसभा दिल्ली में गूंजा बस्तर रेल मुद्दा :- रेलवे का बजट देश मे रोजगार का बहुत बड़ा साधन है। देश की सरकार के लिए भी आय का साधन है परन्तु कोविड-19 के लॉक डाउन 23 मार्च 2020 को असफल रूप से देश मे ट्रेनों को बंद कर दिया गया जिस से ग़रीब मजदूरों व जनता सड़कों पर आ गई केंद्र सरकार के पास इसका कोई आँकड़ा नही था। श्री बैज ने कहा श्रीमती सोनिया गांधी को धन्यवाद देते हुए कहा उन्होंने ऐलान किया पूरे देश मे मजदूरों का किराया कांग्रेस पार्टी वहन करेगी तब केंद्र की सरकार ने आनन फानन में फैसला लिया आधे पैसे हमारे द्वारा व आधे पैसे राज्य सरकार देगी।

श्री बैज ने छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ करते हुए कहा छ ग सरकार मुख्यमंत्री मा0 भुपेश बघेल ने लॉक डाउन के समय बेहतर कार्य किया दूसरे राज्य में फंसे मजदूरों को लाने ले जाने के लिए बस,चप्पल,दवाइयों,एवँ खाने का भी ख़र्चा भी उठाया उसके लिए साँसद श्री बैज ने मा0 मुख्यमंत्री का सदन में धन्यवाद किया।

विगत वर्ष 10 मार्च को केंद्रीय रेलवे मंत्री द्वारा श्री बैज के सवालों के जवाब देते हुए लिखित में बताया गया 34700 करोड़ का रेलवे को घाटा हुआ है वही बस्तर में 1082 करोड़ का घाटा हुआ श्री बैज ने रेल मंत्री से सवाल करते हुए कहा आपकी सरकार में बस्तर को क्या मिला बस्तर में लोहे का भंडार है केन्द्र सरकार को माइनिंग के माध्यम से करोड़ो रूपये अरबो रुपयों का राजस्व बस्तर से प्राप्त होता रहा है एनएमडीसी और एस.आर के ट्रांसपोर्टिंग माध्यम से महीने में 300 करोड़ रुपये सरकार को राजस्व के रूप में प्राप्त होता है। बस्तर का लोहा जापान,कोरिया और विदेशों में जाता है पर बस्तर लोगो को क्या मिला क्या बस्तर अमीर धरती के लोग गरीब ही रहेंगे साँसद श्री बैज ने कहा बस्तर को रेलवे सुविधा नहीं तो केंद्र को खनिज संसाधन नही साथ ही बस्तर हित के लिए जगदलपुर से समलेश्वरी एक्सप्रेस-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस- जगदलपुर से राउलकेला एक्सप्रेस- किरंदुल विशाखापट्टनम नाइट एक्सप्रेस जैसे महत्वपूर्ण ट्रेनों को जल्द से जल्द सुरु करने का निवेदन किया।

Related posts

श्रमजीवी पत्रकार संघ का वार्षिक सम्मेलन आज दंतेवाड़ा में, इन्द्रदेव रहे मेहरबान

jia

Chhttisgarh

jia

बस्तर एसपी ने की बड़ी सर्जरी, बदले गए कई थाना प्रभारी
धनंजय पहुँचे परपा तो नाग को मिली नगरनार की जवाबदारी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!