June 23, 2021
Uncategorized

बस्तर साँसद दीपक बैज ने लोकसभा में बस्तर संभाग के हितग्राहियों के लिए बंद केरोसिन कोटा को बहाल करने मांग की

Spread the love

जिया न्यूज़:-रायपुर

रायपुर:- बस्तर साँसद दीपक बैज ने नियम 377 के अधीन लोकसभा में बस्तर संभाग के हितग्राहियों का पक्ष रखते हुए प्रश्न किया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत 7 लाख 48 हजार राशन कार्ड बस्तर संभाग में है इनमें से 3 लाख 56 हजार प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शनधारियों के पास राशन कार्ड हैं। जिन्हें सिंगल सिलेंडर मिला है वर्तमान में गैस कनेक्शनधारी परिवारों का केंद्र सरकार ने केरोसिन कोटा समाप्त कर दिया है।
बस्तर संभाग में 69 राजीव गांधी ग्रामीण गैस वितरक है जो क्षेत्रफल अनुपात में कम है महंगे
सिलेंडर और दूरस्थ ग्रामीण अंचलों के हितग्राहियों के गैस सिलेंडर खत्म हो जाने पर रिफिलिंग कराने में समय लगता है तब तक लाभार्थी खाना पकाने के लिए लकड़ी अथवा केरोसीन का उपयोग करते हैं क्योंकि प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शनधारी परिवारों का केरोसिन कोटा समाप्त कर दिया गया है इसलिए उन्हें भोजन बनाने में दिक्कत आ रही है।

ऐसे में बस्तर साँसद दीपक बैज ने बस्तर संभाग के एल.पी.जी. गैस कनेक्शन धारियों राशन कार्ड धारकों का समाप्त केरोसिन कोटा बहाल करने और 1 लीटर के स्थान पर प्रति कार्ड धारक को 5 लीटर केरोसिन दिए जाने की बात रखी।

Related posts

ग्रामीणों द्वारा सिलगेर में crpf कैम्प का विरोध प्रदर्शन है जारी
गोलीबारी में ग्रामीण नहीं बल्कि नक्सली मारे गए-पी.सुंदर राज आई.जी बस्तर,

jia

बस्तर जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक किराना राशन दुकान खोलने की अनुमति देने हेतु मुक्तिमोर्चा ने बस्तर कमिश्नर व कलेक्टर के नाम लोहण्डीगुड़ा SDM को सौंपा ज्ञापन

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!