November 30, 2022
Uncategorized

स्तनपान करवाने वाली माताएं भी लगवाए कोरोना का टीका:- साक्षी सुराना

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-आज गीदम नगर पंचायत की अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना ने कोरोना की वैक्सीन लगवाकर स्तनपान करवाने वाली माताओ को टीका लगवाने के लिए संदेश दिया। साक्षी सुराना की 5 माह की बेटी सार्वी सुराना है, शुरू में ICMR की गाईड लाइन के मुताबिक स्तनपान करवाने वाली माताओ को टीका लगवाने की अनुमति नही थी, पर शोधकर्ताओं के द्वारा कुछ दिन पूर्व ही ऐसी माताओ के टीकाकरण को सुरक्षित बताने के बाद ICMR द्वारा अनुमति प्रदान की गई है।
जिसे देखते हुवे आज नगर पंचायत गीदम की अध्यक्षा साक्षी के द्वारा नगर पंचायत गीदम के कार्यालय में लगे टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवाया गया।

टीका लगवाने के पश्चात साक्षी रविश सुराना ने कहा कि स्तानपान करवाने वाली सभी माताएं जल्द से जल्द अपना टीका लगवाकर खुद के साथ साथ अपने छोटे बच्चे को भी सुरक्षित करें, चूंकि तीसरी लहर में सबसे ज्यादा खतरा बच्चों के लिए ही बताया गया है इसलिए समय रहते टीका लगवाने से माता और बच्चे दोनो सुरक्षित रह सकते है। शुरू में मुझे भी थोड़ी घबराहट थी पर चिकित्सको की सलाह से मैंने आज अपना पहला टीका लगवाया है, और मुझे किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही हुई है। इसलिए मेरा सभी माताओ के साथ साथ मेरे नगर एवं मेरे देश के सभी नागरिको से निवेदन है कि जल्द से जल्द अपना टीका लगवाकर स्वयं के साथ साथ पूरे नगर पूरे देश को सुरक्षित करें। बी एम ओ गौतम कुमार ने कहा कि नगर अध्यक्षा ने टीका लगवाकर स्तनपान करवाने वाली माताओ के साथ साथ सभी को एक संदेश दिया, इससे टीकाकरण अभियान में और ज्यादा तेजी आएगी। टीका 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगो के लिए सुरक्षित है।

इस अवसर जनपद पंचायत गीदम के सी ई ओ डी पी पटेल, डॉ सविता टाँगराज, आर एच् ओ नूरजहाँ बेगम, शाहजहां हासमी, डाटा ऑपरेटर चंदन गुप्ता, तारा मेश्राम, कुबेर साहू, शिव कुमार सहित टीका लगवाने आये नगर के विभिन्न वार्डो के नागरिक भी उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस सरकार का घर घर शराब देना का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण-मुडामी

jia

नक्सलियों पर नकेल कसने में नाकाम है प्रदेश सरकारः कौशिक
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने हमले की निंदा की

jia

असामाजिक तत्वों ने गैरेज के सामने सुलगाई आग, दुकान जलकर खाक
समय रहते पहुँची नगरसेना की टीम, 2 ट्रक भी बचे जलने से

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!