August 18, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

एक लाख का ईनामी नक्सली ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष किया आत्मसमर्पण

समाज के मुख्यधारा में शामिल होने सीएनएम कमाण्डर ने किया आत्मसमर्पण

दन्तेवाड़ा- पुलिस महानिरीक्षक बस्तर सुंदरराज पी. के कुशल मार्गदर्शन में
पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा डाॅ अभिषेक पल्लव के निर्देशानुसार जिले में
चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत् आज दिनांक 23.04.2020 को माओवादियों के मलागिर एरिया कमेटी के सक्रिय माओवादी सीएनएम कमाण्डर ताती लखमा उम्र 41 वर्ष अचेली पटेलपारा थाना अरनपुर जिला दन्तेवाड़ा ने माओवादियों के खोखली विचार धारा से तंग आकर शासन की पुर्नवास नीति से प्रभावित हो कर समाज की मुख्यधारा में जुडकर विकास में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की है।
नक्सली ताती लखमा ने उप पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ डी.एन. लाल, पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा डाॅ अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया। छत्तीसगढ़ शासन की पुर्नवास नीति के तहत् आत्मसमर्पण पश्चात पुलिस अधीक्षक ने आत्मसमर्पित नक्सली को 10 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि प्रदाय किया गया।

आत्मसमर्पित नक्सली वर्ष 2008 में सीनएम सदस्य के रूप में नक्सली संगठन में भर्ती हो कर सक्रिय रहा है। 29 जुलाई वर्ष 2014 को थाना अरनपुर ग्राम अचेली एंव समेली के पहाड़ी के बीच पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियतसे फायरिंग करने की घटना में शामिल। 19 अगस्त वर्ष 2014 थाना अरनपुर कोदापारा पहाडी के पास सर्चिंग पर निकले पुलिस पार्टी पर बम विस्फोट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल। 08 अक्टूबर वर्ष 2014 को थाना अरनपुर ग्राम बुरगुम एंव रेवाली के बीच जगल,पहाडी में गस्त पर निकले पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियत से फायरिंग की घटना में शामिल। 01 फरवरी वर्ष 2015 को थाना अरनपुर ग्राम मेडपाल मार्ग पर पुलिस पार्टी को जान से मारने की नियत से फायरिंग की घटना में शामिल। 24 दिसम्बर वर्ष 2015 थाना अरनपुर ग्राम समेली के अरबे पहाड़ी सर्चिग में निकली पुलिस पार्टी पर फायरिंग की घटना में शामिल। 14 अप्रैल वर्ष 2016 को थाना अरनपुर ग्राम माडोंदा के आगे अरबे पहाड़ी के बीच बेनर पोस्टर लगाने की घटना में शामिल। 18 मार्च वर्ष 2017 थाना अरनपुर बुरगुम डोरेपारा के जंगलो में पुलिस एवं नक्सली मुठभेड में शामिल था। 08 नवम्बर वर्ष 2017 ग्राम नीलावाया चैक तिराह मेन रोड़ आईडी ब्लास्ट करने की घटना में शामिल। 03 सितम्बर वर्ष 2018 ग्राम रेवली पटेलपारा नाला के पास रोड खोदकर मार्ग में माओवादी बेनर पोस्टर लगाने की घटना में शामिल। 22 मई वर्ष 2018 ग्राम नीलावाया चैक के पास आईडी लगाने की घटना में शामिल। आत्मसमर्पित नक्सली के ऊपर छत्तीसगढ़ सरकार ने 01 लाख का ईनाम घोषित है।

Related posts

थाना कटेकल्याण क्षेत्र से एक इनामी माओवादी गिरफ्तार

jia

Chhttisgarh

jia

बीजापुर में कोरोना का कहर,एक ही दिन में 13 मरीज आये सामने

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!