July 29, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

इन नंबरों से आए कॉल तो खाताधारक नहीं दे जवाब, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट, SBI ने किया अलर्ट

एजेंसी:-न्यूज़

नई दिल्ली। बढ़ते साइबर फ्रॉड के मामलों को लेकर भारत का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने कुछ फर्जी नंबरों की जानकारी दी है। एसबीआई ने क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों लोगों को अलर्ट करते हुए किसी भी कॉल का जवाब नहीं देने को कहा है।

दरसअल एसबीआई ने कुछ फर्जी नंबरों को जारी करते हुए बताया है कि अगर आपके पास फोन आ जाए तो अपने क्रेडिट कार्ड की कोई भी डिटेल साझा न करें। ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना वायरस से संबंधित ई-मेल या सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देने से पहले चेक कर लें कि वह लिंक या पोस्ट ऑथेंटिक है या नहीं। इसके साथ ही किसी के साथ भी अपनी पर्सनल और फाइनेंशियल जानकारी की डिटेल शेयर न करें।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने एसएमएस में कहा है कि 1800 या 1860 से शुरू होने वाले नंबर से फोन आ जाए तो अपने क्रेडिट कार्ड की कोई भी डिटेल साझा न करें। एक छोटी सी गलती की वजह से आपके सारे अकाउंट खाली हो सकते हैं। आपको बता दें कि एसबीआई की ओर से ग्राहकों को समय-समय पर अलर्ट जारी किया जाता है। वहीं अब एसबीआई ने कहा है कि साइबर जालसाजों ने लोगों को ठगने के लिए नए तरीके खोजे हैं। जिसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज, जिला बीजापुर के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़-तेलंगाना अन्तर्राज्यीय सीमा सीमावर्ती क्षेत्र भोपालपट्टनम एवं तारलागुड़ा का भ्रमण किया।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!