October 24, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश ने लॉक डाउन की सीमा 17 मई तक बढ़ाया

रिपोर्टर:-दिनेश गुप्ता:-दंतेवाड़ा/अरुण सोनी बेमेतरा,

बेमेतरा / दंतेवाड़ा :-देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है.।कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है।. इस बीच कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है.। अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन तक जारी रहेगा.। गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई।.
दरअसल, लॉकडाउन 2.0 की मियाद तीन मई को खत्म होने वाली थी.। हालांकि इससे पहले ही मोदी सरकार के जरिए देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है।. अब चार मई से 17 मई तक ये लॉकडाउन 3.0 लागू रहेगा।. इस दौरान जारी रहने वाली गतिविधियों के लिए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी भी जारी की है।. इसके साथ ही ग्रीन जोन में 50 फीसदी सवारी लेकर बसें चलाने की अनुमति दी गई है।. ग्रीन जोन में बस डिपो में 50 फीसदी कर्मचारी ही काम करेंगे।. हालांकि इस दौरान कई गतिविधियों पर रोक जारी रहेगी।. लॉकडाउन के दौरान स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 17 मई तक बंद रखा जाएगा।. इसके अलावा मॉल, पब,आदि को भी बंद रखा जाएगा ।
हालांकि मोदी सरकार ने इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट दी है।. इस छूट के मद्देनजर ग्रीन और ऑरेंज जोन में कई तरह की रियायतें दी गई है।. इन रियायतों में ई-कॉमर्स को भी छूट का ऐलान किया गया है.। ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स को मंजूरी दी गई है.। इन जोन में गैर-जरूरी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी पर छूट दी गई है।.
बता दें कि सबसे पहले 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. ।25 मार्च से 14 अप्रैल तक पहला लॉकडाउन चला.।इसके बाद 15 अप्रैल से 3 मई तक 19 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान भी पीएम मोदी की ओर से किया गया था।.
हालांकि इस बार गृह मंत्रालय के जरिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ऐलान किया गया है।. गृह मंत्रालय ने 14 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की।. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्यों से सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवाए जाने की बात कही है।.

Related posts

सोनारु पत्नी को पहली बार मोटरसायकल पर ले गया मायके तो पत्नी की खुशी हुई दुगुनी
गोबर बेचकर सोनारु ने खरीदी मोटरसायकल और कराई घर की मरम्मत

jia

आगामी निकाय चुनाव को लेकर भाजपा ने की समीक्षा बैठक

jia

प्रभारी मंत्री ने क्यों कहा क्षमता से अधिक सवारी ऑटो पर हो कार्यवाही

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!