June 20, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

बीजापुर जिला पंचायत में कमीशन खोरी घोटाले का उजागर

रस्साकशी

बीजापुर जिला पंचायत सी ई ओ पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह व भाजपा के जिला अध्यक्ष श्रीनिवास का गम्भीर आरोप

आरोप की घटना के बाद पूरे जिले के प्रशासन अमले में हड़कंप

भाजपा- कांग्रेस नेताओं ने 14 वित्त राशि मे लगाया था आर्थिक गड़बड़ी का बड़ा आरोप, सप्लायर को प्रशासनिक संरक्षण सीईओ बोले सारे आरोप बेबुनियाद

बी महेश राव:-बीजापुर,

कांग्रेस की सरकार में 14 वे वित्त योजना की राशि मे जिला पंचायत सीईओ पर आर्थिक गड़बड़ी किये जाने का आरोप भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने लगाया है। आरोप है कि पंचायतों के अधिकार क्षेत्र में डाका डालने का काम जिला सीईओ कर रहे है। जिलेभर में भ्रस्टाचार का बोलबाला है ग्राम पंचायतों में 14 वित्त की राशि के बंदरबांट का खेल अपने एजेंटो के जरिये खेला जा रहा है 14 वित्त की योजना की मूल अवधारणा के विरुद्ध जाकर ग्रामपंचायतों में गंज, बर्तन और क्रिकेट किट जैसे गैरजरूरी सामग्री का अधिक दामो में खरीदी का बिल थमाकर ग्रामपंचायत सचिव और सरपंच पर दबाव बनाया जा रहा है। कांग्रेसी नेता ने पोटेनार, बड़ेतुंगाली, पुसबाका ग्राम पंचायतों के दिये गए ऐसे बिल पत्रकारवार्ता में सामने रखे. इस पूरे मामले में सीईओ जिला पंचायत बीजापुर ने बताया कि जो आरोप लगाये जा रहे हैं वे तथ्यहीन हैं कोई सबूत नेताओं के पास हों तो दिखाएं। 14 वां वित्त पूर्णरूप से ग्रामपंचायत के अधिकार क्षेत्र का मामला है ग्रामपंचायत अपने आप मे सक्षम है राशि के इस्तेमाल के लिए।

पेयजल सुविधा, स्वच्छता, सेप्टिक प्रबंधन, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, सीवेज, बाढ़ के पानी की निकासी, सामुदायिक संपत्तियों के रखरखाव, सड़कों का रखरखाव, फुटपाथ, स्ट्रीट लाइट, कब्रिस्तान, श्मशान भूमि व अन्य मूलभूत सुविधाओं जिनका कार्य राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों को दिया गया है, जिस पर निर्माण व रखरखाव पर व्यय किया जाए। साथ ही ऐसे कार्यों, योजनाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जो 73वें संविधान संशोधन के पश्चात संविधान की अनुसूची में किया गया है।

कांग्रेस- भाजपा नेताओं का आरोप है कि ग्रामपंचायत पर जबरन भुगतान करने दबाव बनाया जा रहा है। खरीदी के पूर्व ग्रामपंचायतों को बिल देना दर्शाता है कि बंदरबांट करने का पूरा षड्यंत्र सुनियोजित ढंग से खेला जा रहा है। नेता का आरोप है कि बीजापुर के दुकानदार संजय जैन के द्वारा भैरमगढ़ और बीजापुर के दर्जनभर से ज्यादा ग्रामपंचायतों में बिल दिया गया है जिसमे ग्रामपंचायत से राशि भुगतान करने दबाव डाला जा रहा है। वहीँ कुछ ग्रामपंचायत पदाधिकारी इसके विरोध में खड़े हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक के संरक्षण के बिना करोड़ों की हेराफेरी संभव नही है। विधायक की जानकारी में पूरे घोटाले की पटकथा लिखी जा रही है। करोड़ो की राशि का बंदरबांट करने कांग्रेसी नेताओं की साजिश है जिसमे जिला पंचायत सीईओ की सहभागिता है

स्पष्ठ है कि खरीदी से पूर्व बिल ग्रामपंचायतों को दिए जा रहे हैं मनमुताबिक सामग्री की सप्लाई देकर बड़ा मुनाफा कमाने का खेल खेला जा रहा है। यदि इस मामले में प्रशासन कोई कड़ी कार्यवाही नही करता है तो भाजपा न्यायालय का रुख जरूर करेगी।

Related posts

दंतेश्वरी फ्यूल सेंटर गीदम में पेट्रोल भरते समय मारुति वैन में लगी आग
मारुति वैन जलकर हुई खाक

jia

शांति फाउंडेशन का संकल्प ताला बंदी न छीन सके किसी के मुह का निवाला

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!