November 30, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

सब्जी दुकान लगाने के स्थल को लेकर सब्जी दुकानदारों व नगरीय प्रशासन के बीच चल रहा गतिरोध हुआ समाप्त

नगरीय प्रशासन ने सब्जी दुकानदारों को पांच दिन का दिया समय

सब्जी बाजार स्थल में सब्जी दुकानों के अलावा अन्य वस्तुओं की दुकान लगाने पर लगेगा जुर्माना

दिनेश गुप्ता:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-नगर में सब्जी बाजार को लेकर दो दिनों से चल रही उपापोह व उठापटक की स्थिति का आज निदान हो गया। दरअसल सब्जी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने के कारण वहां काफी भीड़ भाड़ देखा जा रहा था। जिसके कारण प्रशासन द्वारा सब्जी बाजार को साप्ताहिक सब्जी बाजार स्थल में स्थानांतरित करने की योजना बनाई जा रही थी। जिसको लेकर सब्जी दुकानदारों ने नगरीय प्रशासन से पुराने बाजार स्थल में ही सब्जी दुकान लगाने की मांग की व नये जगह में सब्जी बाजार लगाने का विरोध किया।जिसके कारण आज विवाद की स्थिति निर्मित हो गयी।सभी सब्जी दुकानदारों के विरोध के बाद नगर पंचायत सीएमओ मीनाक्षी नाग नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना,थाना प्रभारी गीदम गोविंद कुमार यादव, और व्यापारी संघ के लोग पहुंचे उन्होंने इसका विवाद का हल निकाला।और सब्जी दुकानदारों और प्रशासन को बीच बचाव का रास्ता अपनाना पड़ा। सब्जी दुकानदारों का कहना था कि यदि हम नये बाजार स्थल में सब्जी दुकान लगाने जाएंगे तो हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहां पर हमें प्रतिदिन सब्जी लाना ले जाना भी हमें काफी महंगा पड़ेगा हमारे इनकम से ज्यादा हमें सब्जी लाने ले जाने में खर्च करना पड़ेगा। इस पर रजिस्टर्ड सभी सत्रह सब्जी व्यवसायियों ने प्रशासन को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा और साथ ही ग्राहकों को भी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करते पर ही सब्जी दिया जायेगा। सब्जी व्यवसायियों की मांग पर नगर पंचायत सीएमओ ने भी सब्जी व्यवसायियों को पांच दिन की मोहलत दी है। और कहा कि यदि पांच दिनों बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है। तो सभी सब्जी दुकानदारों को नये बाजार स्थल में ही दुकान लगानी पड़ेगी।इस दौरान सब्जी दुकानदारों ने शेड की गंदगी को साफ करवाने की मांग की जिससे कि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले सब्जी दुकानदारों को पर्याप्त जगह हो सके।इस दौरान व्यापारी संघ के सदस्य रजनीश सुराना, दिनेश कौशल,प्रेम लोढ़ा, शैलेन्द्र गुप्ता, सुशील गुप्ता व अन्य लोग उपस्थित रहे।

नगर पंचायत सीएमओ मीनाक्षी नाग ने कहा कि सब्जी बाजार स्थल में सब्जी दुकानदारों के अलावा कोई और दुकानदार किसी भी अन्य सामग्री की दुकान लगाते हैं उन पर चालानी कार्यवाही की जायेगी।

वही इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रवीश सुराना ने कहा कि सब्जी दुकानदारों की मांग पर उन्हें सोमवार से पांच दिन का समय दिया गया हैं।इसके बावजूद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही करने पर उन्हें नये स्थल में दुकान लगानी पड़ेगी।

Related posts

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत् 101 जोड़ों ने परिणय सूत्र में बंधे

jia

दीपावली के एक दिन पहले शहीद परिवार, नक्सल पीड़ित तथा सुरक्षा बल क बीच पहुंचे आईजी
बस्तर रेंज एवं पुलिस अधीक्षकगण व बस्तर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण हुए शामिल

jia

जनपद प्राथमिक शाला बीजापुर में हुआ शाला प्रबंधन समिति का गठन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!