July 29, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

भोपाल में फंसे मुंगेली छत्तीसगढ़ के मज़दूरों की घर वापसी की भी व्यवस्था करे सरकार – प्रकाशपुंज पांडेय

जिया न्यूज़:-रायपुर,

समाजसेवी और राजनीतिक विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा है कि उन्हें प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के तकरीबन 50 से 60 मज़दूर जिसमें आधी महिलाएं और 15 के ग़रीब बच्चे भी शामिल हैं। वे लोग भोपाल मध्य प्रदेश में घर वापसी के इंतजार में बैठे हैं।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने बताया कि उनकी बात उन्हीं मज़दूरों में से एक गंगाराम नामक व्यक्ति से हुई थी जिसका नंबर 8815541860 है। जिसने उन्हें विस्तार में बताया कि उन मज़दूरों में आधी महिलाएं हैं और 15 के करीब बच्चे भी हैं। ठेकेदार ने यह कहकर निकाल दिया कि लॉकडाउन के कारण अब तुम्हारा हमारा नाता खत्म। गंगाराम ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने उनकी मदद की, उन्हें कुछ दिन का राशन भी उपलब्ध कराया। लेकिन बिना काम के रोड की किनारे पेड़ की छांव में बैठे-बैठे आखिर कब तक वे अपना दिन व्यतीत करेंगे। इसीलिए वे चाह रहे हैं कि किसी भी प्रकार वे अपने घर वापसी करें लेकिन उन्हें बताने वाला कोई नहीं है कि करना क्या है?

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने इस विषय पर मुंगेली के भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहले से भी बात की है और पूरी जानकारी दी है। पुन्नूलाल मोहले ने आश्वासन दिया है कि वह इस विषय में उचित कदम उठाने का प्रयास करेंगे। साथी प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने गंगाराम नामक मज़दूर का नंबर और नाम भी पुन्नूलाल मोहले को s.m.s. के द्वारा साझा कर दिया है। साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी ट्विटर के माध्यम से इस विषय की जानकारी दी है और फोन नंबर भी साझा किया है। यही नहीं छत्तीसगढ़ काँग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आरके सिंह को भी इस विषय में जानकारी दी गई है। इस विषय पर प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने अपने भोपाल के भी मित्र अजय श्रीवास्तव से इस विषय पर बात की है तथा वहां के प्रशासन को इस विषय में अवगत करवाया है और सोशल मीडिया के माध्यम से भी अधिक से अधिक लोगों तक इस जानकारी को पहुंचाई जा रही है ताकि सरकार जल्द से जल्द इस विषय पर कार्रवाई करे और उन्हें अपनी मंज़िल तक पहुंचाएं।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय, राजनीतिक विश्लेषक व समाजसेवी,
रायपुर, छत्तीसगढ़ ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

जगन्नाथ स्वामी के परंपरानुसार हुआ नेत्रोउत्सव पूजा विधान, सोमवार को होगी रथ यात्रा
जगन्नाथ मंदिर के छ: खंडों में सात जोड़े कुल बाईस प्रतिमाओं को किया जायेगा रथारूढ़

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!