January 18, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कोरोना संकट में आगजनी की घटना छोटे व्यापारियों की टूटी कमर।

प्रशासन ने आज ही मुआवजा देने से जगी आस ।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

दंतेवाड़ा:-कोरोना संकट में पहले ही छोटे व्यापारी आर्थिक तंगी से गुजर रहे है ऊपर से किरंदुल बाजार में आज हुई आगजनी की घटना ने इनकी कमर ही तोड़ कर रख दी है ।लेकिन त्वरित प्रशासनिक मदद से कुछ राहत मिलने की उम्मीद ब्यापारीयो ने लगा रक्खी है ।

अल सुबह किरंदुल मेन मार्केट में आग लग गई ।

7 दुकाने जलकर खाक हो गई ।

एक बुजुर्ग भी आगजनी में झुलस गया ।इलाज के दरमियान उसकी मौत भी हो गई ।

आगजनी में जूते, कपड़े ,फल ,सब्जी की दुकानें जल कर पूरी खाक हो गई ।

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने तत्काल पटवारी ,तहसीलदार को घटनास्थल भेजा ।आगजनी और जल चुकी दुकानो में नुकसान का आंकलन किया जा रहा है आज ही प्रभावित दुकानदारों को मुआवजा राशि दी जाएगी ।

आगजनी में झुलसे 75 वर्षीय बुजुर्ग निर्मल शाह की एनएमडीसी प्रोजेक्ट हॉस्पिटल में इलाज के दरमियान मौत हो गई है मृतक 80 प्रतिशत जल चुका था ।

मृतक को पोर्स्टमार्टम के बाद 4 लाख की मुआवजा राशि दी जाएगी ।

दूसरी ओर कल ही एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने मेन मार्केट का द्वारा किया था उन्हें शिकायत मिली थी कि मेन मार्केट में सड़कों पर दुकान लगाने की वजह से गाड़ियों का आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है ।

साथ ही नमक की जमाखोरी, कालाबाजारी की शिकायत पर एसडीएम प्रकाश भारद्वाज पहुचे थे किरंदुल के मेन मार्केट। ग्राहक बनाकर नमक खरीदते दुकान पर भी दिखे । नमक के रेट और स्टाक की जांच भी की ।नमक का पर्याप्त स्टाक। नमक की कोई कमी नहीं।

फिर सड़को के किनारे लगी दुकानदारो को अपनी दुकान गांधी नगर स्तिथ बाजार में शिफ्ट करने को लेकर बात भी कही थी ।

कल ही एसडीएम ने समझाइस दी और आज मेन मार्केट में आगजनी की घटना घटित हुई ।

प्रकाश भारद्वाज एसडीएम

ने बताया कि आगजनी में नुकसान का आंकलन करने पटवारी तहसीलदार को भेजा गया है ।कोरोना संकट में जल्द से जल्द आज ही आगजनी में जलकर खाक हुए सामानों का मुआवजा राशि दिलाई जाएगी और मृतक के पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसे 4 लाख की मुआवजा राशि दिया जाएगा ।मृतक के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल सहायता राशि दी जा रही है ।

Related posts

दंतेवाड़ा जिले में जैविक खेती करने वाले किसानों के सामने चुनौतिया

jia

ग्राम हिड़पाल मे अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल एवं राष्ट्रीय किसान परिषद द्वारा दिवाली मिलन समारोह का हुआ आयोजन गीदम ब्लॉक के कई गॉवो के ग्रामीण रहे उपस्थित

jia

प्रशासन की पहूँच में अब नक्सल प्रभावित बेंगपाल एवं बड़े पल्ली गांव।
सामंजस्य बनाने एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने ग्रामीणों संग जमीन पर बैठकर किया भोजन।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!