December 4, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यूनिसेफ प्रतिनिधियों से की बात। पूछा कैसा है आपके जिला का हाल?

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल/दंतेवाड़ा।स्टेट हेल्थ मिनिस्टर छत्तीसगढ़ शासन टी एस सिंहदेव ने शुक्रवार शाम यूनिसेफ MCCR के जिला प्रतिनिधिओ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।उन्होंने दंतेवाड़ा जिला में कोरोना काल पर स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास परिवार कल्याण विभाग की कार्य विधि की जानकारी ली। साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के बुजुर्ग, छोटे बच्चों के सुपोषण आहार व इम्युनिटी पावर बढ़ाने पर बल दिया ताकि कोरोना कोविड 19 जैसे खतरनाक बीमारी से बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा के दौरान यूनिसेफ चाइल्ड केयर के प्रतिनिधि आजाद सक्सेना,संजीव दास ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा आरम्भ की गई बच्चों का चकमक कार्यक्रम की जानकारी दी की इस कार्यक्रम के जरिए बच्चे घर में रहकर पेंटिंग और खेल खेल में उनका मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास हो रहा है।उन्हने पूरे जिले के स्वास्थ्य अमला व बाल विकास समाज कल्याण विभाग की टीम द्वारा अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्र में जाकर जो लगातार स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं उस दल की मंत्री जी से सराहना की, साथ ही क्षेत्र के अन्य समस्या से अवगत कराया।

Related posts

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तोंगपाल के हेड क्वार्टर227 वी बटालियन ने 82 वी स्थापना दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया

jia

बस्तर सम्भाग के ज्वलन्त मूद्दो पर ध्यान आकर्षण हेतु, बस्तर के मंत्री व प्रभारी कवासी लखमा से मिलेगा जनता कांग्रेस व मुक्तिमोर्चा का दल-नवनीत चाँद

jia

सीमावर्ती तेलंगाना से सटे गांंव कोत्तापल्ली में आग लगने से एक मकान हुआ जलकर खाक।
मकान के रखे समाग्री सहित 2 लाख रू. नगद भी जलकर हुआ खाक

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!