July 29, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यूनिसेफ प्रतिनिधियों से की बात। पूछा कैसा है आपके जिला का हाल?

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल/दंतेवाड़ा।स्टेट हेल्थ मिनिस्टर छत्तीसगढ़ शासन टी एस सिंहदेव ने शुक्रवार शाम यूनिसेफ MCCR के जिला प्रतिनिधिओ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।उन्होंने दंतेवाड़ा जिला में कोरोना काल पर स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास परिवार कल्याण विभाग की कार्य विधि की जानकारी ली। साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के बुजुर्ग, छोटे बच्चों के सुपोषण आहार व इम्युनिटी पावर बढ़ाने पर बल दिया ताकि कोरोना कोविड 19 जैसे खतरनाक बीमारी से बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा के दौरान यूनिसेफ चाइल्ड केयर के प्रतिनिधि आजाद सक्सेना,संजीव दास ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा आरम्भ की गई बच्चों का चकमक कार्यक्रम की जानकारी दी की इस कार्यक्रम के जरिए बच्चे घर में रहकर पेंटिंग और खेल खेल में उनका मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास हो रहा है।उन्हने पूरे जिले के स्वास्थ्य अमला व बाल विकास समाज कल्याण विभाग की टीम द्वारा अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्र में जाकर जो लगातार स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं उस दल की मंत्री जी से सराहना की, साथ ही क्षेत्र के अन्य समस्या से अवगत कराया।

Related posts

कोरोना संक्रमण के भय से बंद रहेगें लिंगेश्वरी के पट सन्तान हीन दंपतियों की आस रह गई अधूरी

jia

कोरोना की रोकथाम के लिए सघन जांच और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर दें जोर
कलेक्टर एवं एसपी ने बस्तर तहसील के भ्रमण के दौरान दिए निर्देश

jia

31 जुलाई शाम 05 बजे से 06 अगस्त रात्रि 12 बजे तक समस्त गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से रोक ईद एवं रक्षाबंधन के त्यौहार की खरीददारी के लिए 30 और 31 जुलाई को प्रातः 09 बजे से शाम 05 बजे तक मिलेगी छूट

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!