September 21, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कोरोना संकट में किरन्दुल बाजार आगजनी घटना के प्रभावितों को 24 घण्टे के भीतर मिली आर्थिक सहायता।

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने लाकडाउन के दौरान त्वरित मदद देने की संवेदनशील पहल

व्यापारियों ने ताली बजाकर प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान।

9 प्रभावित व्यावसायियों को मिली एक लाख 70 हजार रुपये की सहायता

नगरपालिका अध्यक्ष मृणाल राय से चेक पाकर व्यवसाइयों के चेहरे पर वापस आई मुस्कान ।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

लौह नगरी किरन्दुल के बाजार में बीते दिन हुई आगजनी घटना के प्रभावितों को 24 घण्टे के भीतर आर्थिक सहायता प्रदान किया गया है। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने लाकडाउन के दौरान आगजनी से प्रभावित इन व्यावसायियों को संवेदनशीलता के साथ त्वरित मदद देने पहल कर आर्थिक सहायता अनुदान की राशि स्वीकृत करने सहित तत्काल भुगतान सुनिश्चित कराया गया है। उक्त आगजनी से प्रभावित 9 व्यावसायियों को कुल एक लाख 70 हजार रुपये की आर्थिक सहायता चेक के माध्यम से प्रदान किया गया है।

गुरुवार की सुबह करीब 3 बजे मेन मार्केट किरंदुल में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी आगजनी में जूते ,कपड़े ,फल ,सब्जियों की दुकानें जलकर खाक हो गई थी ।
कोरोना संकट में छोटे व्यापारियों की हालत खराब थी ऊपर से आगजनी ने इनकी कमर तोड़ दी थी ।
कोरोना काल मे एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने व्यापारियों के दर्द को समझा और त्वरित कार्यवाही करते हुए मुआवजा राशि 24 घंटे में पीड़ित व्यवसायी को वितरण की ।

नगर पालिका अध्यक्ष ,पार्षद और प्रशासन की रही अहम भूमिका ।

कोरोना संकट में आगजनी की घटना ने सभी के माथे पर सिकन ला दी थी ।आगजनी की खबर लगते ही सुबह सुबह 3 बजे के आसपास पार्षद संदीप निधि जायसवाल ने आग पर काबू पाने की भरसक कोसिस की तो नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल राय भी घटना स्थल पहुचकर आग पर काबू पाने के लिए जरूरी कदम उठाए वही नगर पालिका सीएमओ आर पी नेताम भी तत्काल घटना स्थल में पहुचकर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देते नजर आए ।
वही आगजनी के बाद तहसीलदार पी आर पात्रे ने पटवारी के साथ सुबह ही आगजनी में हुए नुकसान का आंकलन कर तुरन्त रिपोर्ट एसडीएम प्रकाश भारद्वाज को दिया और एसडीएम ने कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा को रिपोर्ट सौपी फिर कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने लाकडाउन के दौरान त्वरित मदद देने की संवेदनशील पहल की ।

आगजनी के बाद अध्यक्ष ,पार्षद ,सीएमओ ,पटवारी तहसीलदार ,एसडीएम एवं कलेक्टर ने कोरोना संकट में लाँकडाउन के समय आगजनी की घटना से पीड़ित व्यापारियों के दर्द को समझा और तत्काल अपनी अपनी भूमिका को समझते हुए फौरन राहत राशि आंबटित किया जिसके कारण आगजनी की वजह से पीड़ित दुकानदारों को कुछ तो राहत तो जरूर मिली ।

अध्यक्ष मृणाल रॉय के हाथों मिले चेक से व्यापारियों के चेहरे पर वापस आई मुस्कान।
आगजनी से बुरी तरह टूट कर हताश हो चुके व्यापारियो में मुआवजा राशि जब अध्यक्ष मृणाल राय ने दी तो उनके चेहरे से उड़ चुकी मुस्कान वापस लौट आई।

व्यापारियों ने ताली बजाकर प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों का किया सम्मान।
जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन की त्वरित कार्यवाही से आगजनी की घटना के 24 घंटे के अंतराल में मुआवजा राशि पीड़ित व्यापारियों को मिल जाने पर व्यापारी संघ ने जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के सम्मान में ताली बजाकर उनकी प्रसंशा की ।

24 घंटे पहले जहां हुई थी आगजनी घटना वही मुआवजा राशि चेक का किया वितरण।
जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजा राशि का चेक घटना स्थल पर ही देकर पीड़ित व्यापारियों को यह बतलाने की कोसिस की है कि जो हुआ उसे भूलकर फिर इसी जगह से अपने नइ दुकान खोलकर अपने नए जीवन की नई पारी की शुरुआत यही से करे ।

Related posts

गीदम ब्लॉक के घोटपाल में 19 एवं 20 जनवरी को आयोजित होगा कोया करसाड
घोटपाल में वार्षिक कोया करसाड की तैयारियां पूर्णता की ओर

jia

Chhttisgarh

jia

भोपालपटनम ब्लाक में एक शादी में कोविड नियमो के उलंघन करने पर हुई कार्यवाही

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!