January 20, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

मनरेगा मजदूरों को मास्क और सेनेटाईजर का वितरण

मनीष सिंग:-सुकमा,

सुकमा:- जिले के अन्तर्गत मनरेगा में कार्यरत मजदूरों को सेनेटाईजर और मास्क का वितरण किया जा रहा है। साथ ही मजदूरों को मास्क व सेनेटाईजर को उपयोग में लाने और शारीरिक दूरी में रहते हुए कार्य करने की जानकारी भी दी जा रही है। इस तरह कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कोरोना वायरस (कोविड-19) के वैश्विक संक्रमण के कारण श्रमिकों की आर्थिक स्थिति में प्रतिकूल प्रभाव न पड़े और वे सुगमतापूर्वक जीवनयापन कर सकें, इसके लिए शासन ने मनरेगा के तहत अधिक से अधिक रोजगार की व्यवस्था की जा रही है।
कलेक्टर श्री चन्दन कुमार एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नूतन कुमार कवंर के निर्देशन में ग्राम पंचायतों में कार्यरत मनरेगा मजदूरों की सुरक्षा के लिए मास्क और सेनेटाईजर जनपद पंचायत के माध्यम से ग्राम पंचायतों में वितरण किया गया है। इसके अन्तर्गत छिन्दगढ़ जनपद पंचायत को 8 हजार, सुकमा जनपद पंचायत को 6 हजार और कोण्टा जनपद पंचायत को 6 हजार मास्क प्रदाय किया गया है। ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत् कार्यरत मजदूरों को कार्य के दौरान कार्यस्थल पर कोविड-19 के बचाव हेतु खादी ग्रामोद्योग रायपुर से 20 हजार मास्क व 200 लीटर सेनेटाईजर मंगाया गया है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

निर्दलीय पार्षद समेत एक कांग्रेस के वार्ड पंच और 08 कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने भाजपा में आज प्रवेश किया |

jia

बस्तर सांसद दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ के किसानों के हित मे रासायनिक उर्वरक की माँग हेतु अधिनियम 377 के अंतर्गत केंद्र सरकार के समक्ष सदन में उठाया मुद्दा..

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!