October 18, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

उद्योग मंत्री ने किया समूहों की महिलाओं को बटेर और दाना का वितरण

मनीष सिंग:-सुकमा,

सुकमा:-उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज ग्राम पंचायत नागारास और सोनाकुकानार में 60 हितग्राहियों को बटेर और दाना का वितरण किया। महिलाओं को आजीविका के साधन उपलब्ध कराने और उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए पशुपालन विभाग के बटेर पालन योजना से जोड़ा जा रहा है। मंत्री श्री लखमा ने अनुदान पर नस्ल सुधार के लिए नागारास और सोनाकुकानार के 10-10 हितग्राहियों को चार हजार का चेक दिया गया। उन्होंने मादा वत्स पालन योजना अन्तर्गत कृत्रिम गर्भधान से उत्पन्न बछिया के पालन पोषण के लिए गौवंशीय पशु नस्ल सुधार और कुपोषण से बचाव हेतु पशुपालकों के आर्थिक सुधार लाने के लिए सुकमा के 6 हितग्राहियों को 15-15 हजार रुपए दिया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि इस योजना के तहत गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाली स्व-सहायता समूह की महिलाओं को बटेर सहित आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराया गया है। समूह बटेर पालन कर अपनी आय बढ़ा सकेंगे।
मंत्री श्री कवासी लखमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गरीबी उन्मूलन के लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। उन्न्त नस्ल के पशु के साथ ही मुर्गी पालन, बकरी पालन आदि गतिविधियों के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है।

Related posts

भाजपा जिला कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित
राष्ट्र के साथ जनसेवा में जुड़ें भाजपा कार्यकर्ता- पवन साय

jia

कोरोना से हुई मौत के बाद शव को परिवार ने छूना तो दूर उसके पास भी नहीं दिखे और छोड़कर वापस अपने गृह ग्राम चले गए.. इस बीच नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल राय ने मानवता का परिचय देते हुए शव का परिवार बना ।

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!