January 26, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

एसडीएम और अध्यक्ष की पहल पर दशक बाद शुरू हुआ गांधी नगर स्थित हाट बाज़ार ।

हफ्ते भर पहले मेन मार्केट में हुई थी आगजनी ।मुआवजा के बाद शिफ्ट किया गया बाजार।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

लौह नगरी किरंदुल में आज बुधवार को लगभग 10 वर्षों से निर्मित हाट बाज़ार शुरू हो गया और पहले दिन ही सैकड़ों की तादाद में नगरवासियों ने पहुंच कर खरीदारी की ।
हफ्ते भर पहले हुई थी आगजनी लाखो का सामान जलकर हो गया था खाक।प्रशासन ने कोरोना संकट में आगजनी की घटना को लेकर संवेदना दिखाते हुए 24 घंटो में दी थी मुआवजा राशि।

ज्ञात हो कि 3 नगर पालिका अध्यक्षों के बाद आज मृणाल राय की अध्यक्षता में और एसडीएम प्रकाश भारद्वाज की पहल के बाद हाट बाज़ार शुरू हो पाया है ।

इसी क्रम में आज एसडीएम प्रकाश भारद्वाज एवं तहसीलदार पी आर पात्रे सुबह किरंदुल पहुंच कर हाट बाज़ार का निरीक्षण किया और बाज़ार को व्यवस्थित करवाया साथ ही वनांचल क्षेत्रों के ग्रामीणों को खुद मास्क पहना कर संक्रमण के विषय में समझाइश भी दी।

एसडीएम ने पूराना बाज़ार का भी दौरा किया और वहां स्थित सब्जी एवं फल विक्रेताओं को 3 दिन का अल्टिमेटम देकर नए बाज़ार में शिफ्ट होने को कहा ऐसा ना करने पर समान जब्त कर कार्यवाही करने की बात भी कही ।

पार्षद अब्दुल हमीद सिद्दीकी के पहल पर जल्द शुरू होगा चौपाटी ।

वार्ड पार्षद अब्दुल हमीद सिद्दीकी ने एसडीएम से चौपाटी शुरू करने का आग्रह किया जिसपर एसडीएम ने तुरंत चौपाटी का दौरा कर सीएमओ नगरपालिका किरंदुल को शुरू करवाने संबंधी कार्यवाही के लिए आदेशित किया ।

एसडीएम ने पुराने बाज़ार के पास अतिक्रमण को हटाने की भी कार्यवाही करने की बात कहि जहां बीते हफ्ते आगजनी की घटना हुई थी ।
एसडीओपी देवांश राठौर ने कहा कि कोरोना संकट में व्यापारियों को 3 दिनों का टाइम दिया गया है बाजार से अतिक्रमण हटाने और नए बाजार में शिफ्ट होने के लिए ।
3 दिनों बाद कार्यवाही की जाएगी ।

Related posts

ट्रक और पिकअप में टक्कर , पिकअप चालक की हुई मौत
डिलमिली के पास हुआ हादसा, पुलिस पहुँची मौके पर

jia

स्व सहायता समूह की महिलाओं की शिकायत पर कलेक्टर ने गठित की तीन सदस्यों की जांच टीम जांच टीम साथ दिनों में प्रस्तुत करेगी अपनी जांच रिपोर्ट महिलाओं ने कार्यवाही न होने पर जिले की पीडीएस प्रणाली को ठप्प करने की बात कही

jia

5 वी बटालियन में मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस
शहीदों के परिवारजनो को शॉल व श्रीफल देकर किया गया सम्मानित

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!