June 18, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

ईद पर इस परिवार ने पेश की मिसाल, बच्चों ने अपने नए कपड़ों के पैसे को करोना पीड़ितों के मदद के लिए किया दान ।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

लौह नगरी किरंदुल में ईद पर छोटे बच्चों ने एक मिसाल पेश की है, दरअसल सिद्दीकी परिवार के बच्चों ने ईद पर नए कपड़े ना लेकर, सादगी से त्योहार मनाने का निर्णय लिया है और कपड़ों के लिए जमा किए गए राशि को नगर पालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए सौंप दिया ।

सिद्दीकी परिवार की माहम, सेजा, अल्फिया, कुलसुम, असमार, सुमैरा ने ईद के अवसर पर अपने लिए नए कपड़ो को लेने की बजाय उन पैसों को कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए दान कर दिया ।
कुल 6000 रुपए की नगद राशि अध्यक्ष मृणाल रॉय और सीएमओ आर पी नेताम को सौपी ।

12 क्लास में पढ़ने वाली बच्ची कुलसुम और अल्फिया ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे देश मे संकट मंडरा रहा है ।लाखो लोग इस बीमारी से ग्रसित है ऐसे संकट के समय हम त्योहार की खुशी कैसे मना सकते है । दान देते हुए फ़ोटो भी लेने से कर दिया इंकार। इन बच्चो को दिखावा पसंद नही है उनकी सोच है कि नेकी एक हाथ से करो तो दूसरे हाथ को भी पता नही चलना चाहिए ।
दान के पैसों को किसी और को इसलिए नही दिए की कोरोना संकट में हर कोई किसी न किसी माध्यम से मदद कर ही रहे है इसलिए उनके पिता अब्दुल कैय्युम सिद्दीकी ने नगरपालिका में देने को कहा । ताकि यहाँ से सब जरूरत मंदो को कुछ राहत मिल सके।

अध्यक्ष मृणाल रॉय ने कहा शाबाश बेटा।

ईद पर नए कपड़े लेने की बजाए छोटे छोटे बच्चो ने पिता के दिये हुए पैसों को कोरोना संकट में जरूरत मंद लोगो के लिए दान देना को अच्छी और सकारात्मक पहल बताया ।इसके लिए सभी बच्चो को अध्यक्ष ने थैंक्स कहा।

नगर पालिका अधिकारी आर पी नेताम ने बताया कि कोरोना संकट में पिता ने क्वारेंटाइन सेंटर के लिए दान दिया था अपना होटल अब बच्चो ने भी मुख्य त्योहार ईद पर मिलने वाले कपड़ो के पैसों को भी दान कर दिया है ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

खण्डसरा मे खण्ड स्तरीय राजस्व शिविर आयोजित
शिविर मे प्राप्त 67 आवेदनों मे से 46 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण

jia

कोविड़19से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा जिले में असमय हो रही मौतों के लिए जिम्मेदार लापरवाह कर्मी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!