November 30, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

प्रवासी मजदूरों के लिए किरंदुल पालिका बनी देवदूत।

तालिया बजाकर मजदूरों ने किरंदुल पालिका का किया सम्मान।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल। इस वैश्विक महामारी कारोना से जहां देश के विभिन्न प्रांतों में प्रवासी मजदूर वक़्त की मार झेल रहे हैं वहीं लौह नगरी किरंदुल में प्रवासी मजदूरों के लिए नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मृणाल राय ने अच्छी पहल करते हुए बिहार और झारखंड के डेढ़ दर्जन मजदूरों को सकुशल उनके गृह ग्राम तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया और इसी क्रम में पालिका अध्यक्ष ने स्वयं के पैसों से बस की व्यवस्था कर कल रविवार को हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया ।
इतना ही नही पालिका की ओर से सभी मजदूरों को खाने के पैकेट भी दिया गया ताकि रास्ते मे उन्हें कोई दिक्कत न हो ।

हमारी टीम से बात करते हुए एक प्रवासी मजदूर ने बताया कि करीब 12 मजदूर घर वापसी के लिए बीते 2 महीनों से लौक डाउन खुलने का इंतजार कर रहे थे और उन मजदूरों को नगर पालिका परिषद किरंदुल ने उन्हें जरूरत कि सभी सामग्री राशन, स्वस्थ सेवा इत्यादि प्रदान कर घर जैसा माहौल दिया ।

मजदूरों की परेशानी समझते हुए अध्यक्ष मृणाल राय ने मानवता का उत्तम उदाहरण प्रस्तुत करते हुए खुद के पैसों से मजदूरों को घर पहुंचाने का संकल्प लिया और उसे पूरा किया ।

घर वापस जाने की खुशी मजदूरों के चेहरे पर साफ झलक रही थी। वापसी के दौरान मजदूरों ने ताली बजाकर नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल राय, मुख्य नगर पालिका अधिकारी आर पी नेताम एवम् पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ,राजेन्द्र मृणाल राय का सम्मान कर धन्यवाद भी कहा ।

Related posts

आम बनकर खास बनने वाले संभाग के चुनिंदे नेता,
स्व0 महेंद्र कर्मा निपुण रहे

jia

Chhttisgarh

jia

घोटपाल में कोया कुटमा समाज की नयी कार्यकारिणी का हुआ गठन वार्षिक कोया करसाड की तैयारियों का हुआ आगाज

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!