December 8, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

बिगड़ी अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश,सरकार ने लिये अहम फैसले

स्थानांतरण, महंगे होटलों में बैठकें, विदेश यात्रा और नए वाहनों की खरीदी पर रोक जारी रहेगी.

जिया न्यूज़:- रायपुर,

रायपुर: कोरोना काल की वजह से छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है. जिसे सुधारने के लिए बघेल सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं. जिसके तहत नए पदों का निर्माण, स्थानांतरण, महंगे होटलों में बैठकें, विदेश यात्रा और नए वाहनों की खरीदी पर रोक जारी रहेगी. रिक्त पदों पर भर्ती, पदोन्नति, वार्षिक वेतन वृद्धि में मितव्ययता होगी. राज्य सरकार के विभागों, कार्यालयों सहित निगम, मण्डल, आयोग, प्राधिकरण, विश्वविद्यालय में भी वित्त विभाग का ये नियम 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगा.

वित्त विभाग द्वारा जारी निर्देश के तहत लोक सेवा आयोग से भरे जाने वाले सीधी भर्ती के रिक्त पदों को छोड़कर शेष सभी भर्ती के रिक्त पदों को भरने के पहले वित्त विभाग की अनुमति ली जाएगी. जिन पदों के लिए वित्त विभाग से भर्ती की अनुमति प्राप्त हो चुकी है, लेकिन नियुक्ति शेष है उनके लिए भी वित्त विभाग की अनुमति पुनः प्राप्त की जाएगी.

महंगे होटल में नहीं होगी बैठकें
विभागों को बैठकों का आयोजन न्यूनतम करने को कहा गया है. कॉन्फ्रेंस, सेमिनार, शासकीय समारोह के आयोजनों में मितव्ययिता बरतने और अति आवश्यक बैठक-कार्यक्रम का आयोजन महंगे होटलों की बजाय शासकीय भवनों में करने के निर्देश दिए गए हैं. वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान नवीन वाहनों का क्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा केवल अत्यावश्यक सेवाओं के लिए आवश्यक वाहनों का क्रय वित्त विभाग की अनुमति से किया जा सकेगा.

2021 तक जारी रहेगा आदेश
वित्त विभाग द्वारा जारी यह आदेश राज्य के शासकीय विभागों, कार्यालयों के साथ-साथ सभी निगम, मण्डल, आयोग, प्राधिकरण, विश्वविद्यालय और अनुदान प्राप्त स्वशासी संस्थाओं में भी समान रूप से लागू होंगे. ये निर्देश 31 मार्च 2021 तक लागू रहेंगे. इस संबंध में सभी विभागों सहित अध्यक्ष, राजस्व मंडल, संभागीय कमिश्नरों, विभागाध्यक्षों और कलेक्टरों को परिपत्र जारी किया गया है.

Related posts

परिवहन कार्यालय अब पटरी पर,काम होने लगे आसानी से

jia

पशु चिकित्सालय गीदम में बेजुबान प्राणियों की सुनवाई नहीं
आवाजो के बाजारों में ख़ामोशी पहचान लो,

jia

कार्यालयीन समय मे अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ करे कार्यवाही

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!