July 4, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

शादी के झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला तहसीलदार आरोपी गिरफ्तार

रेप के आरोप में गिरफ्तार हुए नायब तहसीलदार, पीड़िता ने कहा- शादी का झांसा देकर किया शोषण

अरुण सोनी:-बेमेतरा,

बेमेतरा: कोरोना संकट के बीच बेमेतरा थाना क्षेत्र से युवती से रेप का मामला सामने आया है, मामले में पुलिस ने सिमगा के नायब तहसीलदार को गिरफ्तार​ किया है। युवती ने नायब तहसीलदार पर आरोप लगाया है कि उसने शादी का झांसा देकर हवस का शिकार बनाया है। मामले में फिलहाल पुलिस ने आरोपी नायब तहसीलदार को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार एक युवती ने सिमगा के नायब तहसीलदार पर आरोप लगाया है कि उसने शादी का झांसा देकर उसके साथ शोषण किया है। वहीं पीड़िता जब शादी की बात करती तो आरोपी बात टाल देता था। लेकिन जब लंबे समय तक आरोपी शादी की बात को टालता रहा तो पीड़िता ने थाने में न्याय की गुहार लगाइ है। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, पीड़िता पीएससी की छात्रा है जो थाना दाढी क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली है ने थाना सिटी कोतवाली बेमेतरा में लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराई कि युवराज साहू ने वर्ष 2015 से 19.05.2020 तक लगातार शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। युवती वर्ष 2015 के पुर्व बेमेतरा में पढाई कर रही थी वर्ष 2015 के पुर्व युवराज साहू शिक्षाकर्मी के पद पर जिला बेमेतरा के ग्राम बालसमुंद और सिंघौरी में विगत वर्षो से पदस्थ था। सन 2019 में युवराज साहू का नायब तहसीलदार के पद पर चयन हाने से उसकी पोस्टिंग सिमगा जिला बलौदाबाजार में हुई। इसी बीच उसने सगाई कर ली और युवती को बताया भी नही युवराज साहू में सतनामी जाती की जानते हुए भी शादी का झांसा देकर उसका 05 वर्षो तक शारीरिक शोषण करता रहा, पीड़िता की रिपोर्ट पर अपराध सदर धारा 376,376 (2) (n) भादवि, 3(2) (v)एसी – एसटी एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया। उक्त घटना के संबंध में वरिष्ट अधिकारियो को अवगत कराया गया । पुलिस अधीक्षक बेमेतरा दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन पर अति. पुलिस अधीक्षक विमल कुमार बैस एवं एसडीओपी बेमेतरा राजीव शर्मा के द्वारा थाना प्रभारी बेमेतरा निरीक्षक राजेश मिश्रा एवं थाना स्टाफ को आरोपी का पतासाजी कर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बेमेतरा एवं थाना स्टाफ द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी पतासाजी विवेचना के दौरान आज दिनांक 27.05.2020 को आरोपी युवराज साहू पिता नारायण साहू उम्र 32 साल साकिन सुपेला थाना भखारा जिला धमतरी को पकडा गया। आरोपी को आज दिनांक 27.05.2020 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय बेमेतरा में पेश किया गया। उक्त कार्यवाही एसडीओपी बेमेतरा राजीव शर्मा के नेतृत्व में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बेमेतरा निरीक्षक राजेश मिश्रा, सउनि केवल नेताम, आर. राजेश भास्कर, आर. अनिल निषाद, आर. प्रवीण वर्मा, दिनेश निषाद, महिला आरक्षक प्रीती यादव एवं अन्य थाना स्टाफ का सराहनी भुमिका रही है।

Related posts

प्रत्येक शनिवार को बादल मंडई का किया जाएगा आयोजन
25 जून को धुरवा संस्कृति पर आधारित होगी मंडई
कलेक्टर बंसल की अध्यक्षता में हुई तैयारियों की समीक्षा

jia

राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्व०अजीत जोगी को बस्तर जिले में जनता कांग्रेस “जे” व मुक्ति मोर्चा ने प्रथम पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

jia

एनीमिया मुक्त दंतेवाड़ा अभियान विशेष ग्राम सभा के माध्यम से की शुरुआत

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!