January 22, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

बयानार में कलेक्टर ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

विश्व प्रकाश शर्मा कोण्डागांव

कोण्डागांव, कलेक्टर नीलकंठ टीकाम ने बयानार दौरे के दौरान ग्रामीणों द्वारा गांव में बनाये गये नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया. स्वास्थ्य केन्द्र की समुचित व्यवस्था न होने के कारण आ रही समस्याओं का संज्ञान ग्रामीणों ने क्लैक्टर को कराया। इस पर कलेक्टर द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी ली जिस पर बयानार में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 महेन्द्र पोयाम द्वारा वर्तमान में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सबसेंटर के भवन से संचालित किए जाने एवं इस भवन में स्थान की कमी, छतो के टपकने एवं मूलभूत सुविधाओं की कमी के बारे में बताया साथ ही निकट ही निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण न होने की बात भी बताई। इस पर कलेक्टर द्वारा उक्त नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया एवं उक्त भवन में जाकर वहां की सुविधाओं का निरीक्षण कर जल्द से जल्द सभी आवश्यक सुविधाओं को इस नवीन स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित करने के साथ पुराने स्वास्थ्य केन्द्र को जल्द ही नवीन भवन में स्थानांतरण किए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। विदित हो कि पूर्व में ओपीडी एवं अन्य उपचार सबसेंटर के भवन के बरामदे से संचालित किया जाता था। इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वर्तमान में दो डाॅक्टर, तीन नर्स, एक वार्ड बाय, एक आया एवं ड्रेसर पदस्थ है एवं मरीजो को स्वास्थ्य केन्द्र तक लाने हेतु एम्बुलेंस की सुविधा भी शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई है। जो चैबीस घंटे ग्रामीणों के स्वास्थ्य सहायता उपलब्ध कराने में तत्पर है। इस नवीन भवन में मूलभूत सुविधाओं के साथ प्रसुति गृह की भी व्यवस्था है।
नवनिर्मित भवन के लोकार्पण से क्षेत्र की जनता में हर्ष व्याप्त है.व सभी क्षेत्रवासियों ने प्रशासन के प्रति आभार प्रगट किया।

Related posts

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के विरोध में नगर में भाजपाइयो ने किया विरोध प्रदर्शन
दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की

jia

Chhttisgarh

jia

लोन वर्राटु अभियान से प्रभावित होकर 8 लाख के इनामी माओवादी ने किया आत्मसमर्पण आत्मसमर्पित माओवादी विभिन्न नक्सली गतिविधियों में रहा है शामिल

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!