July 5, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

भीषण गर्मी में किरंदुल नगर में जल संकट,4 दिनों से पानी की हो रही किल्लत

नगर पालिका अधिकारी आरपी नेताम ने रेल्वे ठेकेदार को लगाई फटकार,बिना वैकल्पिक व्यस्था के स्टाप डेम को खोद डाला।

रामाबूटी प्राकृतिक जल स्रोत से किरंदुल नगर ,कोडेनार पंचायत और रेल्वे में होती है पानी सप्लाई।
पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ने जल्द पानी सप्लाई चालू करने की मांग।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

किरंदुल:-भीषण गर्मी में जल संकट किरंदुल नगर में गहरा गया है ।नगरवासी पानी के लिए हलाकान है ।पहले ही नगर में पानी की वजह से लोग परेशान थे ।अब तो पानी आना भी बंद हो गया है ।नल से पानी आ भी रहा तो एक बाल्टी पानी भरने के लिए आधे घंटे का इंतजार करना पड़ता है । जिसे देखते हुए नगरपालिका अधिकारी आरपी नेताम ने रामाबूटी पहुचकर रेल्वे ठेकेदार को फटकार लगाई और समझाइस भी दी कि वैकल्पिक व्यवस्था करने के बाद स्टाप डेम की खुदाई करनी थी ।
दरअसल रामाबूटी में रेल्वे विभाग द्वारा स्टाप डेम निर्माण करवाया जा रहा है जिसके चलते पानी की सप्लाई ठप्प हो गई है रेल्वे ठेकेदार ने बिना वैकल्पिक व्यस्था किये ही स्टाप डेम को खोद डाला ।जिसकी वजह से पानी की सप्लाई पूरी तरह ठप्प हो गई ।पिछले 4 दिनों से पानी की आपूर्ति कम होने की वजह से नगरवासियों को पानी की किल्लत हो रही है लोग पानी के लिए हलाकान है ।स्टाप डेम बनने में 15 दिनों का टाइम और लगने की बात अधिकारी कर रहे है ।जिसे लेकर नगरवासियों में आक्रोश है ।
लोगो की परेशानियों को देखते हुए पार्षद गुड्डू सिद्दीकी मुख्यानगरपालिका अधिकारी आर पी नेताम के साथ रामाबूटी पहुचकर बन रहे स्टाप डेम का निरीक्षण किया ।और जरूरी दिशा निर्देश दिए।
नगरवासियों को पानी न मिलने को लेकर पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ने नगरपालिका अधिकारी नेताम के साथ रामाबूटी पहुच कर स्टाप डेम के निर्माण होते तक पानी की सप्लाई जारी रखने के लिए दूसरे पाइप के माध्यम से पानी टंकी तक पानी पहुचाने के निर्देश दिए ताकि नगरवासियों को पानी की परेशानियों से निजात मिल सके ।
इंजीनियर संतोष नेगी खड़े होकर दुरुस्त करवा रहे स्टाप डेम ।परेशानियों को देखते हुए इंजीनियर स्वं खड़े होकर अपनी देख रेख में स्टॉप डेम का करवा रहे है काम।

दो दिनों में परेशानी से मिलेगी निजात आर पी नेताम

मुख्यानगरपालिका अधिकारी ने बताया कि 4 दिनों से पानी की आपूर्ति ठीक से नही हो पा रही है ।रेल्वे ठेकेदार ने बिना वैकल्पिक व्यवस्था किये ही स्टाप डेम की खोद डाला जिसके कारण पानी की सप्लाई बंद हो गई ।दो दिनों में पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

Related posts

डीएमएफटी वाले स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगी आगामी भर्तियों में प्राथमिकता
डीएमएफटी के शासी परिषद की बैठक में लिया गया निर्णय

jia

Chhttisgarh

jia

अशिक्षा के अंधकार से मिली आजादी, 16 साल बाद 15 गांव के 935 बच्चों को मिला शिक्षा का अधिकार

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!