June 20, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कोरोना योद्धा अब्दुल हमीद सिद्दीकी का माहेश्वरी समाज ने किया सम्मान दिया प्रशस्ति पत्र

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल:-पत्रकार और नगर पालिका किरंदुल के निर्दलीय पार्षद अब्दुल हमीद सिद्दीकी ने कोरोना काल मे अपनी सुरक्षा के साथ दुसरो को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाने हर सम्भव कोशिश की ।
कोरोना संकट के शुरुआती दौर में जब मास्क की मार्केट में उपलब्धता नही के बराबर थी तब अति आवश्यक मास्क वार्ड एवं नगर में कोरोना की रोकथाम के लिए वितरण किया ।
जहाँ अपने वार्डो में जरूरत मंदो को राशन कीट वितरण किया वही किरंदुल नगर में जरूरतमंदों को प्रशासनिक अधिकारियों एवं एनएमडीसी सीएसआर की मदद से राशन कीट दिलाई ।
नगर के साथ साथ नक्सल प्रभावित ग्रामीण छेत्र गुमियापाल , हिरोली में लाँक डाउन में जरूरत मंदो को राशन सामग्री एनएमडीसी सीएसआर के वितरण में पूरा सहयोग दिया ।

सैलून संचालकों की परेशानियों को समझा और राशन कीट का किया बंदोबस्त।
लाँक डाउन में विगत 2 महीनों से सैलून दुकान बंद पड़ी थी ।
रोज कमाकर खाने वाले सैलून संचालकों की की आर्थिक स्तिथि डगमगा गई थी ।जमा पूंजी खत्म हो गई थी और दुकाने खुलने का अतापता नही था ।इसे देखते हुए पार्षद ने एसडीएम प्रकाश भारद्वाज से बात की और उनकी मदद से राहत सामग्री वितरण करवाया।

बीमार मानसिक रोगी महिला को नक्सल प्रभावित छेत्र से गोद मे उठाकर हॉस्पिटल पहुचाया ।
जानकारी मिलते ही बीमार महिला ढोकापारा में मौजूद है उसे खाने के लिए भोजन नही मिल पा रहा है और तबियत खराब है ।तुरंत डॉक्टर संतोष स्थानीय समाजसेवी मंगल कुंजाम अध्यक्ष मृणाल राय के साथ हिरोली पहुच कर महिला का चेकअप किया गया फिर विछिप्त महिला को नक्सल प्रभावित छेत्र होरोली डोकापारा से गोद मे उठाकर दो किलोमीटर पैदल चल एम्बुलेंस में बैठाया फिर किरंदुल एनएमडीसी हॉस्पिटल पहुचा कर इलाज करवाया।

कोरोनाकाल में अन्य राज्यो से आने वाले मजदूरों की कवरेज करने कई किलोमीटर पैदल चलकर कई पहुँचविहीन गांवों पहुचे ।

रोजी रोटी की तलाश में मजदूरी करने दीगर राज्य गए ग्रामीण लाँक डाउन में वापस अपने घरों की ओर जंगलो और पहाड़ो के रास्ते पैदल ही पहुचने लगे तो कोरोना की रोकथाम की समझाइश देने एवं उनकी हालात जानने पैदल ऐसे कई गांव का दौरा किया जहाँ रोड ही नही है ।

क्वारेंटाइन सेंटर पहुचकर मौजूद ग्रामीणों का पूछा हालचाल
लाँक डाउन में मजदूरी कर दीगर राज्यो से आने वाले ग्रामीणों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया ऐसे कई सेंटरों में पहुचकर ग्रामीणों का हालचाल जाना

माहेश्वरी समाज जिला इकाई के अध्यक्ष जगदीश राठी एवं सचिव पवन माहेश्वरी,रजत महेश्वरी, अनिल महेश्वरी, विजय महेश्वरी, अभय महेश्वरी के द्वारा सम्मान दिया गया ।
सम्मान पाकर पार्षद अब्दुल हमीद सिद्दीकी ने खुशी जाहिर की और कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे है अपने स्वभाव के अनुरूप काम कर रहा हु ।सम्मान के लिए माहेश्वरी समाज का आभार जताया।

Related posts

वाहन पार्किंग के नाम पर हो रहा जमकर लूटपाट मेडिकल कॉलेज कुछ लोगों के भ्रष्टाचार का हो रहा शिकार- बेनी फर्नांडिस

jia

फर्जी शिकायत पर ग्रामीणों ने कहा सरपंच-सचिव व रोजगार सहायक पर लगाये गए सारे आरोप बेबुनियाद है।

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!